Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

बाहरी राज्यों से 1.15 लाख हिमाचलियों की हो चुकी है वापसी, 60 हजार आने को तैयार

बाहरी राज्यों से 1.15 लाख हिमाचलियों की हो चुकी है वापसी, 60 हजार आने को तैयार

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि प्रदेश में देश के विभिन्न भागों से लगभग 1.15 लाख लोग वापस आ गए हैं और प्रदेश में वापस आने के लिए 60 हजार और लोगों ने पंजीकरण करवाया है। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न भागों से भारी संख्या में लोगों के वापस आने के कारण कोविड-19 मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि एक मई को केवल एक सक्रिय मरीज था, जो बढ़ कर 34 हो गए हैं। प्रदेश सरकार इस कोरोना वायरस (Coronavirus) से उत्पन्न स्थिति से लड़ने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं और किसी प्रकार डरने की आवश्यकता नहीं है। प्रदेश के लोगों के सहयोग से शीघ्र ही हिमाचल प्रदेश देश का कोरोनामुक्त प्रदेश बन जाएगा।

यह भी पढ़ें: नौकरी के लिए हो जाओ तैयार,15 Thousand मिलेगी पगार, फोन पर हो जाएगा काम

पंचायत प्रतिनिधि करें सुनिश्चित, क्वारंटाइन नियमों की ना हो उल्लंघना

सीएम जयराम ठाकुर ने आज यहां से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सोलन और सिरमौर जिलों के विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधानों से बातचीत करते हुए कहा कि वे कोविड-19 के दृष्टिगत अपने संबंधित क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के लिए प्रदेश सरकार को पूर्ण सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिनिधि यह भी सुनिश्चित करें कि देश के विभिन्न भागों से वापस आए हुए लोग होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) के नियमों का उल्लंघन ना करें। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधान लोकतंत्रीय व्यवस्था के धरातल पर स्थित संस्थानों के मुखिया के तौर पर, लोकतांत्रिक व्यवस्था का सबमें महत्वपूर्ण अंग हैं। उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र के विकास और सामाजिक मुद्दों में उनकी सक्रिय भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रहती है। प्रधानों को गरीब और प्रवासी मजदूरों को भोजन और आश्रय प्रदान करने के लिए आगे आना चाहिए। पंचायतों को लोगों को फेस कवर और मास्क (Masks) प्रदान करना भी सुनिश्चित करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Himachal के सरकारी स्कूलों में 31 मई तक छुट्टियां, आदेश जारी

लोगों को होम क्वारंटाइन के महत्व के बारे जागरूक करें

जयराम ठाकुर ने कहा कि इस स्थिति से निपटने के लिए सभी के संयुक्त प्रयासों का होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रधान लोगों को होम क्वारंटाइन के महत्व के बारे जागरूक करें। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति होम क्वारंटाइन के नियमों की अवहेलना ना करें और यदि कोई व्यक्ति क्वांरटाइन के नियमों का पालन नहीं करता है तो ऐसा मामला जिला प्रशासन के ध्यान में लाया जाए, ताकि उस व्यक्ति को संस्थागत क्वारंटाइन में भेजा जा सके। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने सीएम स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा किए गए प्रयासों की

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है