Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Jai Ram बोले-189 जनमंच में निपटाई 23 हजार से अधिक शिकायतें और समस्याएं

Jai Ram बोले-189 जनमंच में निपटाई 23 हजार से अधिक शिकायतें और समस्याएं

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) का कहना है कि प्रदेश सरकार ने दो वर्ष के कार्यकाल के दौरान 189 जनमंच के माध्यम से 23 हजार से अधिक शिकायतों और समस्याओं का समाधान किया है। यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सराज के सरोआ गांव में आयोजित मंडी जिला के 19वें जनमंच को संबोधित करते हुए दी। सीएम के साथ परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Transport Minister Govind Singh Thakur) भी मौजूद रहे। जनमंच के दौरान 17 पंचायतों की 80 शिकायतें और समस्याएं आई थीं, जिनमें से 70 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: First Hand: जयराम के सामने Jan Manch से एक ही शिकायत, गपशप का Time ही नहीं मिलता

वहीं, 200 के करीब मांगें भी आई थीं, जिन्हें जल्द पूरा करने का भरोसा सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने दिया है। जनमंच में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि जनमंच जनता से संवाद का बेहतरीन मंच बनकर सामने आया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि प्रदेश में जनमंचों के माध्यम से 72 हजार से अधिक शिकायतें, समस्याएं और मांगें सरकार तक पहुंची थीं, जिनमें से 23 हजार से अधिक शिकायतों और समस्याओं का समाधान हो चुका है। उन्होंने बताया कि सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) भी समस्याओं के समाधान का बेहतरीन माध्यम बन रही है। अभी तक 2 लाख 55 हजार 103 कॉल्स के माध्यम से लोगों ने अपनी बात रखी है और उसमें से 60473 शिकायतों व समस्याओं का समाधान हो चुका है।

इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने जंजैहली के लिए चलने वाली मुद्रिका बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जयराम ठाकुर ने कहा कि सराज के विकास के लिए वह पूरी तरह से प्रयासरत हैं। सरोआ और इसके आसपास के इलाकों के लिए 38 करोड़ की लागत से पानी की योजना बनाई जा रही हैं, जिसका निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चला हुआ है। जनमंच के अंत में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत इलाके में जन्मी नवजात बच्चियों के अभिभावकों को एफडी के प्रमाण पत्र बांटे और आहार अभियान का विधिवत रूप से शुभारंभ किया।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है