Covid-19 Update

2,85,836
मामले (हिमाचल)
2,81,328
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,436,433
मामले (भारत)
550,643,002
मामले (दुनिया)

Parwanoo Timber Trail घटना की जांच के आदेश, सीएम जयराम सभी पर्यटकों से भी मिले

सुरक्षित बचाए गए सभी 11 पर्यटकों से बातचीत की और उनका कुशलक्षेम जाना

Parwanoo Timber Trail घटना की जांच के आदेश, सीएम जयराम सभी पर्यटकों से भी मिले

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला के परवाणू स्थित टिंबर ट्रेल रोपवे केबल कार में फंसे सभी 11 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है।पांच घंटे से भी ज्यादा समय कर ट्रॉली 120 फीट की ऊंचाई पर अटकी रही। एनडीआरएफ की टीम और टिंबर ट्रेल के टेक्निकल स्टाफ की मदद से फंसे हुए पर्यटकों को सुरक्षित निकाला गया।सीएम जयराम ठाकुर खुद मौके पर पहुंचे और उन्होंने टिंबर ट्रेल घटना की जांच के आदेश दिए। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बहुमूल्य मानवीय जीवन की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार सदैव कृतसंकल्प है। सभी 11 लोगों को सुरक्षित बचाए जाने के उपरांत मीडिया से बातचीत को दौरान सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।इससे पूर्व, टिंबर ट्रेल में पर्यटकों के केबल कार में फंसने की सूचना मिलते ही सीएम जोकि हमीरपुर में एक कार्यक्रम में उपस्थित थे, ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दूरभाष पर इस घटना की जानकारी दी और पर्यटकों की सुरक्षा के दृष्टिगत एनडीआरएफ की टीम भेजने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें:परवाणू टिंबर ट्रैल में बीच में अटकी केबल कार, 8 लोग फंसे अभी तक 4 रेस्क्यू

सीएम जयराम दुर्घटना की जानकारी मिलने पर हमीरपुर से स्वयं परवाणू पहुंचे। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों एवं टिंबर ट्रेल होटल के संचालक से इस घटना की जानकारी प्राप्त की।जय राम ठाकुर ने इस घटना में सुरक्षित बचाए गए सभी 11 पर्यटकों से बातचीत की और उनका कुशलक्षेम जाना।उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए समुचित पग उठाए जाएंगे।उन्होंने इस अवसर पर बचाव कार्य में योगदान देने वाली टिंबर ट्रेल होटल की टीम और एनडीआरएफ कर्मियों की टीम से भी बातचीत की और समय पर बहुमूल्य मानवीय जीवन बचाने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर प्रदेश बीजेपी सह प्रभारी संजय टंडन, सांसद सुरेश कश्यप, डीसी सोलन कृतिका कुलहरी, एसपी वीरेन्द्र शर्मा, एनडीआरएफ के अधिकारी एवं कर्मचारी और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है