Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम बोले- OPS के मुद्दे को हल के लिए बनेगी कमेटी, कर्मचारियों से की ये अपील

सरकार रास्ता निकलने के लिए हमेशा तैयार है

सीएम जयराम बोले- OPS के मुद्दे को हल के लिए बनेगी कमेटी, कर्मचारियों से की ये अपील

- Advertisement -

हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर बड़ा बात कही है। उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम के मुद्दे को हल करने के लिए एक कमेटी गठित की जाएगी। आज सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम के मुद्दे को हल के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई जाएगी। इसी बीच सीएम जयराम ने प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों से सीएम की अपील की है कि आपसी बातचीत से मसलों को सुलझाने का प्रयास करे कर्मचारी। सरकार रास्ता निकलने के लिए हमेशा तैयार है। जाहिर है ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग को लेकर कर्मचारी शिमला में गुरुवार को विधानसभा के घेराव के शिमला पहुंच रहे हैं। सदन में सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि चुनावी वर्ष में प्रदेश के कर्मचारियों की भावना को भड़काने का काम कर विपक्ष वोट की राजनीति कर रहा है । हिमाचल में लगातार अलग-अलग कर्मचारी संगठनों के प्रदेश में चल रहे सरकार के खिलाफ धरने प्रदर्शन कर रहे हैं। ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर भी सरकार मंथन कर रही है।

यह भी पढ़ें- बजट सत्रः राज्यपाल के अभिभाषण पर सीएम के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष का वॉकआउट

अभिभाषण पर चर्चा में 41 सदस्यों ने भाग लिया

राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के जवाब में सीएम ने बताया कि अभिभाषण पर चर्चा में 41 सदस्यों ने भाग लिया, जिसमें 20 सत्तापक्ष,19 विपक्ष,1 सीपीएम और 1 निर्दलीय सदस्य शामिल थे। साढ़े 15 घंटे की राज्यपाल के अभिभाषण पर सार्थक चर्चा हुई। राज्यपाल के अभिभाषण में सरकार के काम का लेखा -जोखा होता है और उसके बाद उसमें चर्चा होती है जो कमियां होती है उसमें सुधार के लिए सुझाव आते हैं। सीएम ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण को विपक्ष ने पूरा नहीं सुना और बाहर चले गए और आज भी विपक्ष का पता नहीं है कि कितनी देर तक अंदर हैं। सरकार ने कभी भी बदले की भावना से काम नहीं किया। लोगों की समस्या के लिए सरकार ने जनमंच कार्यक्रम की शुरू किया है। 241 जनमंच किये जिसमें 48,478 समस्याओं का घर मे संधान किया है। उज्वला योजना के माध्यम से लोगों को गैस चूल्हा दिया गया है और इस योजना से छूटे हुए लोगों के घर में गृहणी सुविधा योजना के माध्यम से 3 लाख 25 चूल्हे लोगों के घर मे पहुंचाए हैं। सीएम ने कहा कि सरकार ने हिमकेयर योजना के माध्यम से मुफ्त ईलाज देखर 2 लाख 27 हजार लोगों के स्वास्थ्य के लिए 201 करोड़ खर्च किया। सहारा योजना के माध्यम से हर महीने 3 हजार शारिरिक रूप से असहाय को पहुंचाया जाया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है