Covid-19 Update

2,23,619
मामले (हिमाचल)
2,17,918
मरीज ठीक हुए
3,729
मौत
34,242,185
मामले (भारत)
246,029,018
मामले (दुनिया)

मंडी सीट से प्रतिभा सिंह का नाम फाइनल होते ही CM जयराम से मिले अनिल शर्मा

जयराम ठाकुर ने अनिल शर्मा को बताया टेक्नीकली भाजपाई

मंडी सीट से प्रतिभा सिंह का नाम फाइनल होते ही CM जयराम से मिले अनिल शर्मा

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल (Himachal) की सियासत के पंडित कहे जाने वाले सुखराम को इस बार कांग्रेस (Congress) गच्चा दे गई। पोते को दोबारा टिकट दिला पाने में वे नाकाम रहे। कांग्रेस आलाकमान ने मंडी की लोकसभा सीट से पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) का नाम फाइनल कर दिया। इधर, खबर ये सामने आ रही है कि जिस बेटे के लिए अनिल शर्मा ने बीजेपी में रहते हुए बागी हुए थे, उसके नाम पर मुहर नहीं लगने के बाद वे आज मंडी सर्किट हाउस में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) से मिले।

यह भी पढ़ें:किस्सा आश्रय काः 2019 में टिकट के लिए छोड़ दिया था पिता का साथ, आज उसी टिकट के लिए हुए “अनाथ

सियासत में पल भर में दुश्मन दोस्त बन जाते हैं

मंडी सीएम का गृह जिला है। उपचुनाव में जीत दिलाना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती है। गुजरात में उलटफेर के बाद सीएम जयराम के दिल्ली तलब होने पर राजधानी के सियासी गलियारो में खबरों की आंधी आ गई थी, लेकिन उन खबरों को महज अफवाह बता सीएम ने मामले को रफा दफा कर दिया था। लेकिन वे भी जानते हैं कि उपचुनाव उनका इम्तिहान लेगी, बीते चार सालों का लेखा जोखा जनता से लेकर हाईकमान तक सब देखेगा। इस बात का डर सीएम सहित बीजेपी के विधायकों और मंत्रियों को है अगर उपचुनाव में बीजेपी मात खाई, तो विधानसभा में सीट पक्का कराने में ऐड़ी चोटी का जोड़ लगाना पड़ेगा। खुद सीएम जयराम भी कांग्रेस की तरफ से प्रतिभा सिंह का नाम फाइनल होने के बाद अपने बागी विधायक से मिले।

यह भी पढ़ें:संजय अवस्थी का नाम फाइनल होते ही अर्की कांग्रेस में विद्रोह, 52 हुए बागी, राजेन्द्र ठाकुर ने दिया त्याग पत्र

सीएम जयराम ठाकुर और मंडी सदर सीट से बीजेपी विधायक अनिल शर्मा की आज सर्किट हाउस मंडी के बंद कमरे में मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच लोकसभा उपचुनावों को लेकर गुफ्तगू हुई है। आज शाम अनिल शर्मा सर्किट हाउस मंडी पहुंचे, जहां पर सीएम जयराम ठाकुर पहले से ही रुके हुए थे। दोनों की बंद कमरे में करीब 15 मिनट तक बातचीत चली। इसके बाद अनिल शर्मा जब बाहर निकले तो उन्होंने मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि चुनावी बेला पर उनकी सीएम से मुलाकात हुई है। अनिल शर्मा ने बताया कि उन्होंने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया है कि जो सदर की जनता तय करेगी, वे उसी का पालन करेंगे। वो जनता के बीच जा रहे हैं और उनकी नब्ज टटोल रहे हैं। जो जनता का आदेश होगा, उसकी पालना की जाएगी।

 

चुनावी बेला से पहले बागी से मुलाकात के मायने क्या

चुनावी बेला सिर पर है। ऐसे में सीएम जयराम बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रहने देना चाहते हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि अनिल शर्मा टेक्नीकली बीजेपी के विधायक हैं। अगर वे बीजेपी के प्रचार का हिस्सा बनेंगे तो उन्हें इस बात की खुशी होगी। उन्होंने कहा कि अनिल शर्मा इसके लिए इन दिनों जनता के बीच जाकर उनकी राय ले रहे हैं। प्रतिभा सिंह के नाम का ऐलान होते ही जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस जिसे मर्जी चाहे अपना प्रत्याशी घोषित करे। इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि अब मंडी संसदीय क्षेत्र में पहली जैसी परिस्थितियां नहीं रही हैं। यहां काफी ज्यादा बदलाव आ चुका है। मंडी सहित तीनों विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी प्रत्याशियों की ऐतिहासिक जीत होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है