Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों के परिवार का कर्ज उतारेंगे सीएम जयराम ठाकुर

जोगिंद्रनगर के दो अनाथ बच्चों की मदद के लिए जयराम ने बढ़ाए हाथ

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों के परिवार का कर्ज उतारेंगे सीएम जयराम ठाकुर

- Advertisement -

सीएम सर, मेरे माता-पिता का कोरोना (Corona) के कारण देहांत हो गया है। अब परिवार में मैं और मेरा 12 वर्षीय छोटा भाई ही बचे हैं। पिता जी ने बैंकों से कुछ कर्ज (Bank Loan) ले रखा था और अब बैंक वाले उसे चुकाने के लिए हम पर लगातार दबाव बना रहे हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं और बड़ी मुश्किल से गुजारा हो पा रहा है। कृपया आप कुछ मदद कीजिए…… बीती शाम जोगिंदर नगर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के समक्ष यह गुहार लगाई जोगिंदर नगर शहर के वार्ड नंबर 4 समलोट की 17 वर्षीय सोफिया ने। उसके साथ उसका 12 वर्षीय छोटा भाई अंशदीप और अन्य रिश्तेदार भी मौजूद थे। गुहार लगाते-लगाते सोफिया की आंखें छलक आई और वह रो पड़ी।

बेटी के मुख से निकली पीड़ा को देखते हुए सीएम जयराम ठाकुर का दिल पसीज गया। उन्होंने तुरंत प्रभाव से इन दोनों अनाथ बच्चों के लिए दो लाख की सहायता राशि जारी करने का निर्देश दिया। वहीं डीसी मंडी को आदेश दिए कि बैंकों से लोन की सारी डिटेल हासिल करके उसे उनके कार्यालय में भेजा जाए ताकि बच्चों की हरसंभव मदद की जा सके। वहीं उन्होंने डीसी को यह निर्देश भी दिए कि राज्य सरकार ने अनाथ बच्चों के लिए जो योजना चलाई है, इन दोनों को उसमें शामिल किया जाए, ताकि इन्हें हर महीने आर्थिक सहायता मिलती रहे।

ये भी पढ़ेः जेड प्लस सुरक्षा घेरे में कल जनसभा करेंगे सीएम जयराम, कमांडो भी किए तैनात

सोफिया और अंशदीप को कोरोना महामारी ने अनाथ कर दिया है। इनके पिता स्व. निर्मल कुमार और माता इंदुबाला का निधन कोरोना संक्रमण के कारण हुआ है। इनके पिता हर्बल गार्डन में 1991 से दिहाड़ीदार थे और 2012 में नियमित हुए थे। घर पर कमाने वाले वही थे अब उनकी और मां की मौत के बाद घर की (Financial Condition) आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। न इन्हें कोई मदद मिली न सहायता। इस बेटी ने यह गुहार भी लगाई है कि जब वह 18 साल की हो जाये तो नौकरी की व्यवस्था की जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है