×

Punjab में नकली शराब से 100 मौतों पर Congress सांसद बोले- सोनिया, राहुल गांधी को चेताया था

Punjab में नकली शराब से 100 मौतों पर Congress सांसद बोले- सोनिया, राहुल गांधी को चेताया था

- Advertisement -

चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर स्थित बटाला में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक लोगों को मौत हो गई। दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद कांग्रेस (congress) के दो सांसदों ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह दुल्लो ने पंजाब में नकली शराब (Illicit Liquor) पीने से करीब 100 मौतों पर कहा है, ‘मैंने एक महीने पहले राज्य सरकार को चेताया था। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मनमोहन सिंह को भी लिखा था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।’


यह भी पढ़ें: Punjab: टिकटॉक स्टार नूर को हुआ कोरोना, CM अमरिंदर सिंह को बांधने वाली थी राखी

उन्होंने कहा, ‘सरकार और पुलिस की मिलीभगत बिना यह मुमकिन नहीं था। कर्फ्यू में कच्चा माल कहां से आया?’ वहीं, कांग्रेस के दूसरे सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि शराब की अनियमित बिक्री से पंजाब में अब तक 112 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने भी कहा कि सरकार और शराब माफियाओं की जुगलबंदी के बिना यह संभव नहीं हो सकता है। उन्होंने पंजाब सरकार पर उनके फोन कॉल की अनदेखी करने का आरोप लगाया। पंजाब कांग्रेस के इन दोनों नेताओं ने सूबे के गवर्नर वीपी सिंह बदनौर को मांग पत्र सौंपकर, राज्य में शराब से हुई मौतों के मामलों पर तुरंत एक्शन लेने और सभी दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

पंजाब कांग्रेस ने सांसदों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

वहीं, पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दोनों सांसदों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मनमोहन सिंह को पत्र लिखने की बात कही है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ दो राज्यसभा सांसदों प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दुल्लो की अनुशासनहीनता के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा है कि मैंने कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखा है कि इस तरह की घटना को दोहराया नहीं जाना चाहिए और उनके (राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दुल्लो के खिलाफ) उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है