Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

राजस्थान: Pilot पर गिरी गाज; सभी पदों से हटाए गए, समर्थक Ministers की कैबिनेट से छुट्टी

राजस्थान: Pilot पर गिरी गाज; सभी पदों से हटाए गए, समर्थक Ministers की कैबिनेट से छुट्टी

- Advertisement -

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में जारी सियासी उठापटक के दौर में कांग्रेस (Congress) पार्टी ने अपने दल के बागी नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। कांग्रेस ने सचिन पायलट को राजस्थान के डिप्टी सीएम (Deputy CM) और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (State Congress Chief) के पद से हटा दिया है। इसके अलावा राजस्थान सरकार की कैबिनेट में शामिल पायलट समर्थक मंत्रियों पर भी गाज गिरी है। पायलट के समर्थन वाले मंत्रियों को पार्टी ने कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बाहर निकाला गया है। पर्यवेक्षक बनाकर जयपुर भेजे गए रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने यह घोषणा की है।

वहीं कांग्रेस की तरफ से लिए गए इस एक्शन के बाद सचिन पायलट की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है। पायलट ने इस मसले पर सीधे-सीध कुछ ना लिखते हुए ट्वीट किया है कि सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं।

बीजेपी ने षडयंत्र के तहत राजस्थान की 8 करोड़ जनता के सम्मान को चुनौती दी

कांग्रेस की तरफ से पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक षडयंत्र के तहत राजस्थान की 8 करोड़ जनता के सम्मान को चुनौती दी है। बीजेपी ने साजिश के तहत कांग्रेस की सरकार को अस्थिर कर गिराने की साजिश की है। बीजेपी धनबल और सत्ताबल से कांग्रेस पार्टी और निर्दलीय विधायकों को खरीदने की कोशिश की है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट भ्रमित होकर बीजेपी के जाल में फंस गए और कांग्रेस सरकार गिराने में लग गए। पिछले 72 घंटे से कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट और अन्य नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की। कांग्रेस की ओर से लगातार सचिन पायलट को मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने लगातार हर बात को नकारा।

यह भी पढ़ें: अड़ गए Sachin Pilot, गहलोत के साथ काम करने से किया साफ इनकार

प्रदेश कांग्रेस सभी विधायकों की सहमति से पायलट को पार्टी से बाहर निकाला गया

बता दें कि कांग्रेस के कई नेताओं ने पायलट को मनाने की बहुत कोशिश मगर वह नहीं माने। जिसके बाद कांग्रेस आलाकमान ने यह फैसला किया। लगातार दूसरे दिन कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट गुट को पार्टी से बाहर निकालने का प्रस्ताव पारित किया गया। मंगलवार को विधायक दल की बैठक सुबह 10:30 बजे होनी थी, लेकिन यह एक घंटे देरी से 11:30 बजे शुरू हुई। बताया गया कि बगावत पर उतरे डिप्टी सीएम सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों का इंतजार किया गया। इससे पहले पायलट को इस बैठक के लिए न्योता भेजा गया था। हालांकि, पायलट खेमे ने फिर आने से इनकार कर दिया। बैठक में शामिल नहीं हुए विधायकों के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित गया। इसके तहत इन्हें नोटिस जारी किया जाएगा और अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। सभी विधायकों ने एकमत से सचिन पायलट को पार्टी से बाहर करने पर सहमति जताई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है