Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,557,583
मामले (भारत)
230,543,349
मामले (दुनिया)

Corona संक्रमण कम होने तक स्थगित हो Allied की मुख्य परीक्षा

Corona संक्रमण कम होने तक स्थगित हो Allied की मुख्य परीक्षा

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Congress state president Kuldeep Rathore) ने हिमाचल लोक सेवा आयोग द्वारा 6 व 7 अगस्त को ली जाने वाली एलाइड (Allied) मुख्य परीक्षा को स्थागित करने की मांग सरकार से की है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते संक्रमण के चलते फिलहाल इस परीक्षा को तब तक स्थगित कर दिया जाना चाहिए, जब तक की इसका संक्रमण कम नहीं हो जाता। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि प्रदेश प्रशासनिक सेवा की मुख्य परीक्षा में देशभर अनेक राज्यों से अभ्यर्थी इसमें भाग लेते हैं। प्रदेश में यह संक्रमण बाहरी व अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की वजह से ही फैल रहा है, इसलिए इसके व्यापक खतरे को देखते हुए जनहित में अभी स्थागित करना ही उचित होगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना Positive अभ्यथिर्यों को बड़ी राहत, Subordinate Service की दे सकेंगे लिखित परीक्षा

 

 

राठौर ने कहा कि शिमला (Shimla), धर्मशाला व मंडी (Mandi) में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में अभ्यर्थी ऐसे स्थानों में से गुज़र कर भी आ सकते हैं, जो कोविड-19 संक्रमण से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसे में इसका खतरा और अधिक बढ़ सकता है। अभी तक प्रदेश में होटल व अन्य परिवहन के साधन और अन्य खाने पीने की गतिविधियां भी सही ढंग से शुरू नहीं हो पाई हैं, ऐसे में दूरदराज से आने वाले अभ्यर्थियों को भारी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है।
राठौर ने लोक सेवा आयोग के उस निर्णय जिसमें यह कहा गया है कि जो अभ्यर्थी कोरोना (Corona) संक्रमित या कंटेनमेंट जोन से आता है, उसे अलग कमरा या क्वारंटाइन सेंटर में बिठाकर परीक्षा ली जाएगी पर हैरानी जताई है। कहा कि ऐसे परीक्षार्थियों के कमरे में किस प्रकार निष्पक्ष परीक्षा ली जाएगी। उन्होंने कहा है कि इस प्रकार के कोई भी बेतुके निर्णय अभ्यर्थियों के मनोबल को प्रभावित कर सकते हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है