Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

कांग्रेस को 20 साल बाद मिली सरदारी, अनुराधा बनी लाहुल स्पीति जिला परिषद अध्यक्ष; राजेश उपाध्यक्ष

कांग्रेस ने जिला परिषद की 10 सीटों में से 6 पर जमाया अपना कब्जा

कांग्रेस को 20 साल बाद मिली सरदारी, अनुराधा बनी लाहुल स्पीति जिला परिषद अध्यक्ष; राजेश उपाध्यक्ष

- Advertisement -

केलंग। हिमाचल में होने जा रहे उपचुनाव से ठीक पहले बीजेपी (BJP) को लाहुल स्पीति (Lahaul Spiti) में झटका लगा है। कांग्रेस ने करीब दो दशक के बाद जिला परिषद (Zilla Parishad) लाहुल स्पीति पर अपना कब्जा जमाया है। जनजातीय जिला लाहुल स्पीति में अनुराधा राणा को जिला परिषद का अध्यक्ष चुना गया है। इसके साथ ही राजेश शर्मा को उपाध्यक्ष बनाया गया है। कांग्रेस ने जिला परिषद की 10 सीटों में से 6 पर अपना कब्जा जमाया, जबकि बीजेपी महज चार सीटों पर ही सिमट गई।

यह भी पढ़ें:हिमाचल उपचुनावः ग्लब्ज पहनकर करना होगा मतदान, चुनाव आयोग ने की विशेष व्यवस्था

 

 

हालांकि बीजेपी ने स्पीति उपमंडल की सभी तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी, लेकिन लाहुल में सात में से केवल एक ही वार्ड पर बीजेपी चुनाव जीत पाई। बीजेपी समर्थित लोसर में छेरिंग तदूप, काजा में मोना देवी और सगनम से तेंजिंग फागदोल व लाहुल के उदयपुर में महेंद्र सिंह ने जीत दर्ज की थी। कांग्रेस समर्थित त्रिलोकनाथ से राजेश शर्माए जाहलमा से छेजंग डोलमा, केलांग से कुगा झालछन, सिसू से अनुराधा, कोलंग से देरजे अंगरूप विजयी रहे थे।

लाहुल स्पीति में जिला परिषद की सरदारी हासिल करने के बाद कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर में जीत का जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं ने शहर में मिठाइयां भी बांटी। यही नहीं नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के साथ नवनियुक्त जिला परिषद सदस्यों ने लाहुल स्पीति के पूर्व विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रवि ठाकुर की मौजूदगी में जिला मुख्यालय में एक विजय जुलूस भी निकाला। इस अवसर पर मौजूद पूर्व विधायक रवि ठाकुर ने नवनियुक्त जिला परिषद के अध्यक्ष अनुराधा राणा व उपाध्यक्ष राजेश शर्मा सहित अन्य सभी नवनियुक्त जिला परिषद सदस्यों को बधाई दी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है