Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

Big Breaking: IGMC में 19 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव चालक ने तोड़ा दम,दिल्ली से आया था सामान लेकर

Big Breaking:  IGMC में 19 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव चालक ने तोड़ा दम,दिल्ली से आया था सामान लेकर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में  रविवार सुबह कोरोना  पाजिटिव  एक युवक की मौत हुई है। मृतक 19 वर्षीय साजिद (Sajid) पुत्र सिकन्दर निवासी 380 ओखला इंडस्ट्रियल एरिया न्यू दिल्ली (380 Okhla Industrial Area, New Delhi) का रहने वाला था। उसे शनिवार रात को आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) में भर्ती करवाया गया था,जहां आज अल सुबह तीन बजे उसने दम तोड़दिया। आईजीएमसी में जब उसका कोरोना टेस्ट (Corona Test) करवाया गया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। साजिद पेशे से चालक (Driver) था,वह शिमला के ठेकेदार अश्वनी विज का ट्रक में सामान लेकर दिल्ली से आए थे, इसमें पांच लोग सवार थे।

ये भी पढ़ें – कोरोना अपडेटः Himachal में आज 16 मामलों के साथ आंकड़ा 500 पार

रात करीब 8 बजे रात एडवांस स्टडीज के पास गुमटी उतारते हुए साजिद के ऊपर गिर गई। गुमटी गिरने से साजिद को चोट लग गई, घटना स्थल से ठेकेदार विज अपनी गाड़ी में चालक को घायल अवस्था में आईजीएमसी लाए, साथ में दो और लोग भी थे। ठेकेदार विज तीनों को आईजीएमसी में उतारकर खुद अपने घर छोटा शिमला चला गया। इसी बीचए आईजीएमसी में साजिद की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई लेकिन इससे पहले उसका कोरोना टेस्ट करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) आई। इसी दौरान ठेकेदार विज को बुलाया गया। घर से ठेकेदार को उसका चचेरा भाई रमन विज आईजीएमसी लाया। दिल्ली से आए सभी लोगों सहित ठेकेदार व उसके भाई के आइसोलेट कर दिया है। इन सभी के सैंपल लिए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है।


दिल्ली के कोरोना संक्रमित 19 वर्षीय युवक की मौत के बाद आईजीएमसी के आपातकाल वार्ड को सील कर दिया गया है। इसी वार्ड में युवक ने दम तोड़ा था। युवक के उपचार में जुटे मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ के अलावा 4 सिक्योरिटी गार्ड व पुलिस कर्मियों को भी क्वारंटाइन किया गया है। वहीं,इलाज़ के दौरान संपर्क में आए डॉक्टर और स्टाफ नर्सेज को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है।

 

चंबा में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली से लौटा है शख्स

चंबा। जिला के भटियात क्षेत्र में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित व्यक्ति की सैंपलिंग रिपोर्ट आने के बाद रविवार को स्वास्थ्य विभाग प्रशासन तथा पुलिस की टीम ने संक्रमित व्यक्ति के गांव में दस्तक दी। संक्रमित पाए गए व्यक्ति को आज कोविड सेंटर बालू में शिफ्ट किया जाएगा। यह मामला सामने आने के बाद गांव तथा पंचायत को सील किया।  वहीं, मेडिकल ब्लॉक समोट की टीम कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए उसके परिजनों का सैंपल भी लेगी। जानकारी के अनुसार सैन्य सेवाओं से जुड़ा उक्त व्यक्ति दिल्ली से फ्लाइट के माध्यम से गग्गल एयरपोर्ट पहुंचा था। 9 जून को लौटे इस व्यक्ति को होम क्वारंटाइन किया गया था इसके बाद रैंडम सैंपलिंग के चलते उक्त व्यक्ति का सैंपल टांडा भेजा गया था। शनिवार देर शाम आई रिपोर्ट में उक्त व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पुरुष टीम को कोबिट सेंटर बालू में शिफ्ट किया जा रहा है। उधर, मामले की पुष्टि करते हुए खंड चिकित्सा अधिकारी सतीश फोतेदार ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क में आए उसके पिता, पत्नी तथा बेटी का सैंपल जांच के लिए टांडा भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्ति को कोविड सेंटर बालू शिफ्ट किया जा रहा है। उधर, इस मामले के बाद एसडीएम भट्टियात बचन सिंह भी मौके पर मौजूद रहे।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है