×

AIIMS में कोरोना पॉजिटिव मां ने दिया बच्चे को जन्म, संक्रमित नहीं है नवजात

AIIMS में कोरोना पॉजिटिव मां ने दिया बच्चे को जन्म, संक्रमित नहीं है नवजात

- Advertisement -

नई दिल्ली। देशभर से कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ने की खबरों के बीच देश की राजधानी दिल्ली से एक सुकून देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यहां स्थित एम्स (AIIMS) में एक कोरोना पॉज़िटिव महिला ने शुक्रवार की रात बच्चे को जन्म दिया। गौर करने वाली बात यह है कि इस नवजात के माता और पिता दोनों ही कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि बच्चे में किसी तरह का इंफेक्शन नहीं पाया गया है। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। रेसीडेंट डॉक्टर एम्स के फिजियोलॉजी डिपार्टमेंट में सेवारत हैं।


यह भी पढ़ें: PM मोदी की बात मानकर एक साथ बंद की लाइट तो फेल हो सकती है Power Grid! जाने

AIIMS के अधीक्षक डॉ। डीके शर्मा का कहना था कि शुक्रवार रात को मां ने स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया। डिलीवरी के दौरान हमारे डॉक्टर्स द्वारा सही तरीके से प्रोटोकॉल का पालन किया गया। सभी ने PPE पहना था और सभी उपकरणों को डिसइन्फेक्टेड किया गया। उन्होंने आगे बताया कि नवजात के माता-पिता दोनों ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। पहले पति में कोरोना के संक्रमण पाए गए थे, उसके कुछ ही घंटे बाद पत्नी में भी बीमारी के लक्षण दिखे। यह दंपति गुरुवार को टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

वहीं, शुक्रवार को डॉक्टर का भाई भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वही इस मामले पर वहां के डॉक्टर्स का कहना है कि मां और बच्चा पूरी तरह से ठीक हैं। हम दोनों की निगरानी कर रहे हैं। हम बाद में तय करेंगे कि बच्चे के सैंपल लेना है या नहीं। मां को भले ही कोरोना संक्रमण हो पर वह बच्चे को दूध पिला सकती है क्योंकि कोरोना संक्रमण दूध के जरिये नहीं फैलता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है