Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Chamba में चंडीगढ़ सहित दूसरे राज्यों से लौटे 62 लोगों के लिए सैंपल, आज आएगी रिपोर्ट

Chamba में चंडीगढ़ सहित दूसरे राज्यों से लौटे 62 लोगों के लिए सैंपल, आज आएगी रिपोर्ट

- Advertisement -

चंबा। जिला में चंडीगढ़ व दूसरे राज्यों से आए 62 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इन सैंपल की रिपोर्ट आज आएगी। वर्तमान में जिले में कोरोना (Corona) संक्रमण का कोई एक्टिव केस (Active Case) नहीं है तो वहीं बाहरी राज्यों तथा रेड जोन से लौटे हजारों लोगों के कारण स्वास्थ्य विभाग जांच तथा सैंपलिंग की मुहिम में लगा हुआ है। जिले में प्रवेश की अनुमति मिलने के बाद प्रदेश के अन्य जिलों समेत दूसरे राज्यों से हजारों लोग चंबा लौटे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब पांच घंटे कर्फ्यू में ढील, ढाबे भी खुलेंगे- नहीं खुलेंगी Barber Shop

इसी के चलते अब जहां स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य जांच तथा सैंपलिंग में जुटा है तो राजस्व, ग्रामीण विकास तथा पुलिस विभाग के अलावा वॉलंटियर्स, क्वारंटाइन को पुख्ता बनाने में जुटे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गत रोज जिले भर में 62 सैंपल लिए। चंबा (Chamba) क्षेत्र से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में घोषित रेड जोन चंडीगढ़ समेत दूसरे राज्यों से जिला चंबा में पहुंचे लोगों में से 26 लोगों के सैंपल लिए गए। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम ने चकलू तथा मैहला से 11-11 तो करियां से 4 सैंपल लिए। उधर, स्वास्थ्य खंड समोट के तहत भी रैंडम सैंपलिंग से सैंपल लिए गए। चंडीगढ़ से लौटे लोगों में से रैंडम सैंपलिंग (Random Sampling) के आधार पर स्वास्थ्य खंड समोट की टीम ने 33 सैंपल लिए। इस में चुवाड़ी में क्वारंटाइन 18, बनीखेत में 4, नैनीखड्ड में 5 तथा सत्संग भवन नैनिखड्ड में क्वारंटाइन 5 लोगों के सैंपल शामिल हैं। इसके अलावा दूसरे राज्यों से लौटे 3 अन्य लोगों के सैंपल भी लिए गए हैं।
उधर, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सतीश फोतेदार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ समेत दूसरे राज्यों से लौटे लोगों के कुल 62 सैंपल जांच के लिए पालमपुर भेजे गए हैं।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है