×

खुशखबरी : भारत में नए साल के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगा #Corona_Vaccine का टीकाकरण

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन बोले - कोरोना का भयावह दौर खत्म, लेकिन सावधानी जरूरी

खुशखबरी : भारत में नए साल के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगा #Corona_Vaccine का टीकाकरण

- Advertisement -

नई दिल्ली। साल 2020 में कोरोना के डर के साये में जी रहे लोगों के लिए नया साल राहत और खुशखबरी लेकर आएगा। कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine ) तैयार करने के वैज्ञानिकों के प्रयास लगभग सफल हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Union Health Minister Dr. Harsh Vardhan) ने कहा है कि अगले साल यानी जनवरी के किसी भी हफ्ते में भारत में कोरोना की पहली वैक्सीन दी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को देश में कोरोना संक्रमण के 24,337 मामले सामने आए, जबकि 333 लोगों की मौत हुई है। देश में 24 घंटे में 25,709 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।


 

यह भी पढ़ें:स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने जारी किया ‘आयुष स्टैंडर्ड ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल’; जानें क्या है यह

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार वैक्सीन की गुणवत्ता, सुरक्षा और उसके सटीक होने में किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहती है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “वैक्सीन की क्वालिटी से हम किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहते हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से कह सकता हूं कि हो सकता है कि जनवरी के किसी भी सप्ताह में हम भारत के लोगों को कोरोना का पहला वैक्सीन दे सकने की स्थिति में होंगे।”

इससे पहले उन्होंने कहा था कि देश में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि अब देश में लगभग 3 लाख कोरोना के एक्टिव केस है। कुछ ही महीने कोरोना के 10 लाख एक्टिव केस देश में थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में 1 करोड़ कोरोना केस में 95 लाख पेशेंट ठीक हो चुके हैं। हमारा रिकवरी रेट दुनिया में सबसे ज्यादा है। केंद्रीय मंत्री से पूछा गया कि क्या कोरोना का भयावह दौर खत्म हो गया है तो उन्होंने कहा कि संभावना है कि ये दौर खत्म हो गया है, लेकिन अभी भी सावधानी की कड़ी जरूरत है। हमें कोविड व्यवहार का पालन अभी भी करने की जरूरत है। हम अभी ज्यादा रिलैक्स नहीं हो सकते हैं इसलिए कोरोना के खिलाफ जंग में अभी मास्क, हैंड हाइजिन और शारीरिक दूरी बड़ा हथियार है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है