Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Coronavirus: PM मोदी ने की समीक्षा बैठक, मंत्रियों से बोले- ‘हर हालात के लिए रहें तैयार’

Coronavirus: PM मोदी ने की समीक्षा बैठक, मंत्रियों से बोले- ‘हर हालात के लिए रहें तैयार’

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 34 मामलों की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस के 3 और मामलों की पुष्टि हुई है और अब इनकी संख्या 34 हो गई। मंत्रालय के अनुसार, 3 मामलों में से 2 लद्दाख के हैं जो ईरान की यात्रा पर गए थे और 1 तमिलनाडु का है, जो ओमान की यात्रा पर था। तीनों की हालत स्थिर है। इस बीच पीएम मोदी (PM Modi) ने शनिवार को केंद्रीय मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक (review meeting) की। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और संबंधित विभागों के बड़े अफसर शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: पंजाब के बाद लद्दाख पहुंचा Coronavirus, देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी

बैठक में पीएम को बताया गया कि कोरोना की रोकथाम और संक्रमित लोगों के उपचार के लिए कौन-कौन से कदम उठाए गए हैं। फार्मा विभाग के सचिव ने पीएम को बताया कि इस वक्त देश में दवाओं के पर्याप्त स्टॉक, ऐक्टिव फार्मास्यूटिकल इंग्रीडिएंट्स (एपीआई) समेत अन्य उपयोगी सामग्रियों की उपलब्धता कितनी है। इस बैठक में सेना के सर्वोच्च अफसर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी मौजूद रहे। बैठक के अंत में पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर विभिन्न मंत्रालयों की ओर से किए गए कार्यों की प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने सभी से कहा कि वे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में तनिक भी लापरवाही ना बरतें और किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार रहें।


पीएम ने सलाह दी कि इस संक्रमण को रोकने के लिए जागरूकता और सावधानियों पर जोर दिया जाए। उन्होंने अफसरों से कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में मुस्तैदी के साथ कोरोना से संक्रमित मरीज की पहचान करें और उनका उपचार होने तक उन्हें अलग रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। पीएम ने उल्लेख किया कि विशेषज्ञों की राय को देखते हुए लोगों को सलाह दें कि वे जहां तक संभव हो सामूहिक समारोहों में जाने से बचें और क्या करें और क्या ना करें को लेकर जागरूकता फैलाई जाए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channell

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है