Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

हरियाणा से इलाज कराने नेरचौक आ पहुंचा Covid-19 मरीज; डॉक्टर से बोले- Positive हूं

हरियाणा से इलाज कराने नेरचौक आ पहुंचा Covid-19 मरीज; डॉक्टर से बोले- Positive हूं

- Advertisement -

मंडी। मजबूरी इंसान से क्या कुछ नहीं करवाती। जब किसी पर मजबूरी भारी पड़ जाती है तो फिर उस वक्त इंसान ऐसे कदम उठा लेता है जिसके परिणामों के बारे में नहीं सोचता। कुछ ऐसी ही कहानी उस इंसान की भी है जो कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी हरियाणा (Haryana) स्थित गुरूग्राम से मंडी (Mandi) पहुंच गया। मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल के लडभड़ोल क्षेत्र का 51 वर्षीय यह व्यक्ति वर्ष 2006 से गुरूग्राम में रह रहा है और वहां किसी की प्राईवेट गाड़ी चलाता है। सात महीने पहले पत्नी और बेटे को अपने साथ गुरूग्राम ले गया था। बेटा काफी समय पहले वापिस घर आ गया लेकिन पत्नी वहीं पर रूकी रही। गर्मी के इस मौसम में किराए के एक कमरे में जैसे-तैसे समय बीत रहा था।

रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद खुद को किराए के एक कमरे में कैद कर लिया

जून महीने के शुरूआत में व्यक्ति को बुखार आया तो खुद की कोरोना जांच करवाने एक निजी लैब पहुंच गया। दूरभाष पर हुई बात में व्यक्ति ने बताया कि 4 जून को उसने सैंपल दिया और 5 जून को रिपोर्ट में पॉजिटिव आया। पहले से घर जाने की जिद्द लगाए बैठी पत्नी को जब यह बात बताई तो घर आने की छटपटाहट और बढ़ गई। व्यक्ति ने बताया कि वह कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Positive) आया तो इस बात को उसने किसी से नहीं बताया, इसे छुपाए रखा और खुद को किराए के एक कमरे में कैद कर लिया। व्यक्ति ने बताया कि किराए के एक कमरे में रहना मुश्किल हो रहा था।


यह भी पढ़ें: Corona इन Himachal: प्रदेशभर से 24 नए मामले आए सामने; 22 मरीज इलाज के बाद घर भेजे

दिन भर लाईट का न होना और गर्मी के मौसम में बेहाली में रहने से बेहतर था कि जानकारी को छुपाकर घर पहुंच जाता और वही किया भी। अपने किसी रिश्तेदार की मदद से इसने घर वापसी का पास बनाया और टैक्सी करके आज ग्रुरूग्राम से सीधे लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक (Nerchowk) पहुंचा। यहां व्यक्ति द्वारा अपने आप को कोरोना पॉज़िटिव बताने से मेडिकल कॉलेज नेरचौक में अफरातफरी मच गई और आनन-फानन में मौके पर मौजूद डाक्टरों द्वारा कालेज के एसएमएस डॉ देवेंद्र कुमार शर्मा को बुलाया गया। डॉ देवेंद्र द्वारा गहन जांच के आधार पर उसकी कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट के बारे में पता चला। इसके उपरांत अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन द्वारा उक्त व्यक्ति को मंडी के ढांगसीधार कोरोना केयर सेंटर में रखा गया है।

सीमा पर हुई स्वास्थ्य जांच मेन नहीं पाए गए कोई लक्षण

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश की सीमा में स्वास्थ्य की जांच हुई तो वहां कोई लक्ष्ण नहीं पाए गए और सीधे नेरचौक पहुंच गया। टैक्सी चालक से भी बात छुपाए रखी। यहां शाम साढ़े 5 बजे गेट पर पहुंचकर सुरक्षा कर्मियों को खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी। इसके बाद मेडिकल कालेज के एमएस ने गेट के पास आकर सारी जानकारियां जुटाई और प्रशासन को सूचित किया। यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) है लेकिन इसमें कोई लक्ष्ण नहीं। इसलिए इसे ढांगसीधार स्थित कोविड केयर सेंटर में भेज दिया गया है जबकि इसकी पत्नी और टैक्सी चालक को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: Nahan: 65 साल के बुजुर्ग ने निगला जहर, 19 साल की युवती ने फंदा लगाकर किया Suicide

अगले कल इसका दोबारा सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा जाएगा जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डीसी मंडी (DC Mandi)  ऋग्वेद ठाकुर ने यह जानकारी दी है। वहीं जिला पुलिस ने महामारी में जानकारी छुपाकर आने के संदर्भ में उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि व्यक्ति कैसे आया और जानकारी क्यों छुपाई, इन सभी बातों को लेकर जांच पड़ताल की जाएगी। खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी। इसके बाद मेडिकल कालेज के एमएस ने गेट के पास आकर सारी जानकारियां जुटाई और प्रशासन को सूचित किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है