Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

पंजाब: 1900 के पार पहुंचा Covid-19 संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 32 लोगों ने गंवाई जान

पंजाब: 1900 के पार पहुंचा Covid-19 संक्रमितों का आंकड़ा, अब तक 32 लोगों ने गंवाई जान

- Advertisement -

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1900 के पार पहुंच गया है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई ताजा अपडेट के अनुसार पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 1924 तक पहुंच चुका है। हालांकि इनमें से 200 लोगों ने इस जानलेवा वायरस को मात दे दिया है। वहीं राज्यभर में इस महामारी से 32 लोग अब तक जान गंवा चुके हैं। प्रदेश के सात जिलों में 100 से अधिक मामलों की पुष्टी हो चुकी है। प्रदेश सरकार द्वारा संक्रमण की रफ़्तार पर लगाम लगाने के लिए पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लागू किया गया है।

शराब ब्रिकी पर कोरोना उपकर लगाने पर विचार कर रही पंजाब सरकार

इस सब के बीच खबर मिली है कि पंजाब सरकार (Punjab Govt) शराब की बिक्री पर कोरोना उपकर (Corona cess on liquor sales) लगाने पर विचार कर रही है। साथ ही उसने लॉकडाउन के बीच शराबघर बंद होने के चलते हुए वास्तविक नुकसान का आकलन करने के लिये तीन सदस्यीय समिति भी गठित की है। सूबे के सीएम अमरिन्दर सिंह ने शराब ठेकेदारों के लिये बुधवार को कुछ राहत की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार लॉकडाउन के दौरान 23 मार्च से छह मई के बीच हुए नुकसान की भरपाई के लिये लाइसेंसधारियों को मदद मुहैया कराएगी।

संकट में भी गति पकड़ रही जिंदगी, कई उद्यगों ने शुरू किया उत्पादन

बता दें कि सीएम ने शराब की दुकानों के अनुबंध 31 मार्च, 2021 से आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया, जो शराब ठेकेदारों की प्रमुख मांग थी। वे 37 और व्यावसायिक दिनों की मोहलत देने की मांग कर रहे थे। सिंह ने शराब की होम डिलीवरी के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों का हवाला देते हुए यह फैसला शराब ठेकेदारों पर छोड़ दिया है। बता दें कि पंजाब में साइकिल, ट्रैक्टर, कंबाइन, होजरी, टेक्सटाइल और स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के बाद अब लेदर इंडस्ट्री में भी उत्पादन शुरू हो गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है