Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Covid Test के लिए सैंपल लेना एक रैंडम प्रक्रिया, ना घबराएं- ना अफवाह फैलाएं

Covid Test के लिए सैंपल लेना एक रैंडम प्रक्रिया, ना घबराएं- ना अफवाह फैलाएं

- Advertisement -

मंडी। डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि कोविड टेस्ट (Covid Test) के लिए लोगों के सैंपल लेना एक रैंडम (क्रम रहित) प्रक्रिया है। इसलिए जिनके सैंपल लिए जा रहे हैं उन्हें निशाना बनाने और कोरोना संदिग्ध के तौर पर प्रचारित कर समाज में अफवाहें, भ्रम व भय फैलाने से बचें। उन्होंने स्पष्ट किया कि स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के अनुरूप मंडी जिला में कोरोना संक्रमण के लक्षणों के अलावा उन लोगों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं, जिनमें कोरोना (Corona) संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। यह पूरी तरह रैंडम (क्रम रहित) प्रक्रिया है। इसके लिए ऐसी कोई शर्त नहीं है कि किसका सैंपल लेना है और किसका सैंपल नहीं लेना है।
डीसी ने कहा कि जिला में अलग अलग जगहों से हर दिन 30 से 40 सैंपल लिए जा रहे हैं, लेकिन कुछ जगहों पर व्यक्ति विशेष को निशाना बनाने और सैंपल के नतीजे आने से पहले ही परिणाम को लेकर अफवाहें फैलाने के मामले सामने आए हैं। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से इस तरह की अफवाहें ना फैलाने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें: जिला के भीतर आवाजाही होगी Without Pass, एक से दूसरे जिले के लिए Permit जरूरी


उन्होंने कहा कि जिला मंडी में अन्य राज्यों से काफी लोग आ रहे हैं। पिछले 15 दिन में 6800 के करीब लोग जिला में आए हैं। इन सभी लोगों को होम क्वारंटाइन (Quarantine) व संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है। इसका सख्ती से पालन तय बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकोल के अनुरूप कुछ लोगों के सैंपल (Sample) लिए जाते हैं, जिन लोगों में वायरस के कुछ लक्षण हैं उनके सैंपल तो लिए ही जाते हैं साथ ही साथ बहुत से ऐसे लोग, जिनमें कोई लक्षण नहीं हैं, उनके भी सैंपल लिए जाते हैं। ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जो भी सैंपल लिए जाते हैं यदि उनमें कोई सैंपल पॉजिटिव आता है तो उसकी सूचना समय पर उपयुक्त माध्यमों से सभी लोगों तक पहुंचाई जाती है। इसलिए अपनी ओर से कयास ना लगाएं। अभी तक जिला में 600 से अधिक सैंपल लिए गए हैं। हाल ही के दिनों में जो लोग बाहर से आए हैं, उनके लगभग 350 सैंपल लिए गए हैं। इनमें अभी तक केवल 2 सैंपल पॉजिटिव आए हैं। सैंपल के नतीजों को लेकर अपनी तरफ से कयास ना लगाएं। डीसी ने लोगों से अपील कि किसी भी तरह की अफवाह ना फैलाएं। प्रशासन प्रतिदिन पुख्ता जानकारी मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है