Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

दिल्ली के Covid-19 पॉजिटिव स्वास्थ्य मंत्री ऑक्सीजन सपोर्ट पर, निमोनिया बढ़ा

दिल्ली के Covid-19 पॉजिटिव स्वास्थ्य मंत्री ऑक्सीजन सपोर्ट पर, निमोनिया बढ़ा

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को फेफड़ों में इन्फेक्शन बढ़ने के बाद ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। जैन बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। अब आज शुक्रवार को जानकारी आ रही है कि जैन को सांस लेने में बहुत दिक्कत आ रही है, वहीं उनका बुखार लगातार बना हुआ है। डॉक्टरों का कहना है कि उनका निमोनिया बढ़ गया और उन्हें किसी दूसरी जगह शिफ़्ट करना पड़ सकता है। अभी दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल में सत्येंद्र जैन का इलाज चल रहा है।

गृहमंत्री अमित शाह ने की सत्येंद्र जैन के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सत्येंद्र जैन के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हुए एक ट्वीट भी किया है। शाह ने ट्विटर पर लिखा, ‘दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, जो कोरोना संक्रमण से लड़ रहे हैं उनके जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना करता हूं।’ बता दें कि जैन के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनकी अनुपस्थिति में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया उनका मंत्रालय संभाल रहे हैं। उनके सभी विभागों का प्रभार सिसोदिया को दिया गया है। स्वस्थ होकर काम पर लौटने तक सत्येंद्र जैन ‘Minister without portfolio’ (बिना पदभार के मंत्री) रहेंगे।

यह भी पढ़ें: देशभर में COVID-19 टेस्ट की कीमत एक होनी चाहिए: Supreme Court

पूरे देश में संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में तीसरे नंबर पर है दिल्ली

बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अलावा आम आदमी पार्टी (आप) की नेता और कालकाजी विधानसभा सीट से विधायक आतिशी कोरोना वायरस की चपेट में आ गई थीं। बीते दिनों उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं अगर दिल्ली अब तक सामने आ चुके कोरोना वायरस मामलों के आंकड़ों पर नजर डालें तो दिल्ली देश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामलों के साथ महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद तीसरे नंबर पर है। यहां 19 जून की सुबह तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 49,979 पर पहुंच गई है। इनमें से 26,669 केस एक्टिव हैं। वहीं 21,341 लोग ठीक हुए हैं। यहां कोरोना से 1969 लोगों की मौत हो गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है