Covid-19 Update

3,12, 308
मामले (हिमाचल)
3, 07, 991
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,606,460
मामले (भारत)
625,796,026
मामले (दुनिया)

हर परिवार के बच्चे को फ्री और अच्छी शिक्षा देगी आम आदमी पार्टी

शिमला में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और भगवंत सिंह मान ने की शिरकत

हर परिवार के बच्चे को फ्री और अच्छी शिक्षा देगी आम आदमी पार्टी

- Advertisement -

शिमला। शिमला में पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने शिरकत की। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। अब विधानसभा चुनाव आने वाले हैं तो तीनों पार्टियों के कद्दावर नेता राजधानी का रुख कर रहे हैं। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने कई ऐलान किए। वहीं इस दौरान काफी लोगों का हुजूम भी दिखा। इस दौरान दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कांग्रेस और बीजेपी दोनों सरकारों को आड़े हाथ लिया। वहीं इस दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) ने जनता के सामने पांच बड़े ऐलान किए। इस दौरान आम आदमी पार्टी की ओर से पांच घोषणाएं की गईं। हर परिवार के बच्चे को अच्छी शिक्षा और फ्री शिक्षा दी जाएगी। हर स्कूल में जरूरत के मुताबिक अध्यापकों की नियुक्ति की जाएगी। दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर निजी स्कूलों की ओर फीस वसूलने की मनमानी पर नियंत्रण लगाया जाएगा। सभी कच्चे शिक्षकों को पक्की नौकरी भी जाएगी और वहीं शिक्षकों को केवल पढ़ाई का काम ही सौंपा जाएगा। इसके अलावा उन्हें कोई काम नहीं सौंपा जाएगा।

यह भी पढ़ें:BJP संसदीय बोर्ड का हुआ ऐलान, हटाया गया गडकरी और शिवराज चौहान का नाम

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश अब तीसरे राजनीतिक दल से आस लगाए बैठा है। आप की सरकार आने के बाद लोगों को फुल रोजगार की गारंटी दी जाएगी। अब हिमाचल प्रदेश में तूल चल मैं आया की प्रथा भी खत्म हो जाएगी और आम आदमी पार्टी सरकार प्रदेश को एक स्थायी सरकार देगी। बीजेपी की सरकार ने केवल मुद्दे और समस्याएं ही दी हैं। दोनों ही पार्टियां ने सत्ता का मजा ही लिया है। मगर समस्याओं का समाधान नहीं दिया है। वहीं पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी दूसरे राजनीतिक दलों से अलग काम करके दिखाएगी। प्रदेश का विकास किया जाएगा और वह विकास दिल्ली मॉडल पर किया जाएगा। हम केवल भीड़ एकत्र करने में विश्वास नहीं रखते बल्कि हम तो लोगों की समस्याएं उनके बीच जाकर समाधान करने में विश्वास रखते हैं। अब वह दौर खत्म हुआ जब पांच साल बीजेपी राज करती थी और पांच साल कांग्रेस (Congress) राज करती थी। हमने पंजाब में भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए लड़ाई शुरू की है। यही कारण है कि आज पंजाब में सरकारी कर्मचारी और अधिकारी अपना काम ईमानदारी से कर रहे हैं। पंजाब में हाल ही में तीन सौ यूनिट बिजली फ्री दी गई है। यही कारण है कि आज 51 लाख परिवारों के बिजली के बिल जीरो हुए हैं। पंजाब में अभी तक 100 के करीब मोहल्ला क्लीनिक खोले गए हैं और लोगों का फ्री इलाज हो रहा है। वहीं उन्होंने पीएम मोदी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि हर आदमी के खाते में 15 लाख रुपए आएगा मगर आज तक नहीं आया। महज लोगों को बेवकूफ ही बनाया गया। मगर आम आदमी पार्टी लोगों की समस्याओं को हल करने मेें विश्वास रखती है।

कुछ महीने पहले आम आदमी पार्टी छोड़ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश (नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए सतीश ठाकुर ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। सतीश ठाकुर आम आदमी पार्टी में संगठन मंत्री थे। उस समय उन्होंने आप में अनदेखी का आरोप लगाते हुए बीजेपी ज्वाइन की थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है