Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,504,980
मामले (दुनिया)

प्रतिभा सिंह बोलीं, आम आदमी पार्टी का खर्च उठा रहे खालिस्तानी समर्थक

हिमाचल कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष बोली, इतना पैसा कहां से आ रहा

प्रतिभा सिंह बोलीं, आम आदमी पार्टी का खर्च उठा रहे खालिस्तानी समर्थक

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह (Congress state president Pratibha Singh) ने खालिस्तानी समर्थक  पन्नू की धमकी को गंभीरता से लेने को कहा है। पन्नू एक साल से धमकियां (Bluster) दे रहा है, लेकिन सरकार सोई हुई है। पन्नू ने रिज पर झंडा फहराने की धमकी दी और अब धर्मशाला (DharamShala) में विधानसभा के बाहर झंडे लगाए गए हैं, लेकिन फिर भी सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि कोई बड़ी घटना हो, इससे पहले प्रदेश व देश की सरकार को जाग जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिमाचल (Himachal) एक शांतिप्रिय प्रदेश है और यहां ऐसी घटनाएं चिंताजनक बात है ।

यह भी पढ़ें: प्रतिभा सिंह बोली: सुरक्षा के मामले में प्रदेश की जयराम सरकार हुई फेल

उन्होंने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को निशाना साधते हुए कहा कि यह कोई आम लोगों की पार्टी नहीं है और अगर ऐसा होता तो इस पार्टी के पास इतना पैसा कहां से आया। उन्होंने कहा कि पंजाब (Punjab) के चुनाव के बाद अब यह पार्टी हिमाचल में पैसों के दम से सक्रियता दिखाने की कोशिश कर रही है। आम आदमी पार्टी को खालिस्तान (Khalistan) का सहयोग नजर आ रहा है, तभी इतने बड़े चुनाव के खर्च उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल के बॉर्डर सील, खालिस्तान समर्थकों की सघन तलाश के आदेश जारी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने विदेश में बैठे खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत पन्नू  (Gurpatwant Pannu)की ऑडियो टेप में प्रदेश को दी गई धमकी पर चिंता जताते हुए कहा है कि राज्य सरकार को तुरंत इस पर कठोर कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार (Arrest) करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विदेश में बैठा अलगवावादी देश व प्रदेश को खुली चुनौती दे रहा है और सरकार कुछ नहीं कर पा रही है, जो बहुत ही खेदजनक है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि सरकार को तुरंत एक्शन में आना चाहिए और पन्नु जहां भी है, उसे वहां से पकड़ कर लाना‌ चाहिए।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः सिख फॉर जस्टिस के मुखिया आतंकवादी पन्नु का सिर काटने वाले को 51 लाख का इनाम

उन्होंने कहा कि कुछ समय पूर्व हिमाचल दिवस (Himachal Day) को लेकर भी भी पन्नु ने राज्य सरकार को ऐसी ही धमकी दी थी, लेकिन सरकार ने उस समय भी कोई त्वरित‌ कार्रवाई नहीं की और अब फिर से प्रदेश को धमकी दी गई है जो बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस मामले में सतर्क होने की बहुत जरूरत है। प्रतिभा सिंह ने आम आदमी पार्टी को मिल रही फंडिंग (Funding) पर भी सवाल उठाया और कहा कि उनके पास पैसा कहां से आ रहा है, उन्हें इसकी जानकारी देनी चाहिए। उन्होंने शंका व्यक्त की कि इस फंडिंग में पन्नू का बड़ा हाथ हो सकता है।

यह भी पढ़ें:आतंकी पन्नू की धमकीः मोहाली की तरह शिमला पुलिस मुख्यालय में भी हो सकता है हमला

उधर, एक प्रश्न के उत्तर में प्रतिभा सिंह ने कहा कि उदयपुर में होने जा रहे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) के नव संकल्प चिंतन शिविर में संगठन की मजबूती पर व्यापक चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में‌ होने वाले हिमाचल प्रदेश व गुजरात (Gujrat) के विधानसभा चुनावों को लेकर भी पार्टी की विचार-विमर्श करेगी। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर पर देश की‌ ज्वलंत समस्याओं पर भी मंथन होगा।‌

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है