Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

विस उपाध्यक्ष ने Budget session के लिए अधिकारियों को समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा

विस उपाध्यक्ष ने Budget session के लिए अधिकारियों को समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा

- Advertisement -

शिमला। विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज (Deputy Speaker of Himachal Vidhansabha Hans Raj) ने विधानसभा सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारियों तथा लोक निर्माण व विद्युत विभाग से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक का उद्देश्य विधानसभा सचिवालय (Vidhansabha Secretariat) में बेहतरीन व्यवस्थाओं तथा सुविधाओं को किस तरह से कार्यन्वित किया जाए पर गहन चर्चा की गई। हंस राज ने विधान सभा को एक आदर्श एवं सर्वोच्च संस्थान बनाने के लिए सफाई व्यवस्था से लेकर रखरखाव तथा अन्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने पर बल दिया तथा आगामी बजट सत्र (Budget session) के दृष्टिगत सभी अधिकारियों को समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन की राज्य कार्यकारिणी में इन्हें किया शामिल

हंस राज ने अधिकारियों को अपने-अपने कार्यों में दक्षता तथा निपूणता लाने का आहवान भी किया।हंसराज ने कहा कि सचिवालय एक सर्वोच्च संस्थान है जहां पर विधान सभा की बैठकों के आयोजन से लेकर प्रदेश की अधोसंरचना को सुदृढ़ करने से लेकर गम्भीर समस्याओं पर राजनीति से उठकर चर्चा की जाती है। उन्होंने कहा कि हम किस तरह बेहतरीन व्यवस्थायें दे सकते है, हिमाचल प्रदेश विधान सभा को कैसे Role Model बना सकते है, विधायकों द्वारा दी जा रही भागीदारी को कैसे तर्कसंगत अर्थपूर्ण तथा गुणात्मक बनाने में अपना योगदान दे सकते है। इन सभी विषयों पर गौर करने की जरूरत है।

उपाध्यक्ष ने कहा कि विधान सभा एक ऐसा स्थान है जहां सभी राजनीति से उपर उठ कर चिन्तन करते हैं तथा हम किस तरह से सहयोग करें ताकि जब विधायक किसी महत्वपूर्ण विषय पर सदन में चर्चा करें उसके लिए विधान सभा सचिवालय की ओर से अपने Knowledge Bank के माध्यम से सार्थक तथा तर्क संगत चर्चा के लिए सामग्रीउपलब्ध करवा सकें इसे सुनिश्चित करने के लिए आगे बढ़ने की बहुत आवश्यकता है।

उन्होंने समिति अधिकारियों को सलाह दी कि समितियों का बेहतरीन तरीके से संचालन हो तथा कार्यों में गुणवत्ता लाई जाए जिसमें विधायकों की समिति कार्यों की ओर रूचि बढ़े तथा उसका प्रदेश हित में लाभ हो। बैठक उपरान्त हंस राज ने विधान सभा सचिव तथा अन्य अधिकारियों के साथ सत्र के दृष्टिगत विधान सभा सचिवालय परिसर में किये जा रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया। बैठक में विधानसभा सचिव यशपाल शर्मा, संयुक्त सचिव (प्रशासन), रमेश शर्मा, निदेशक सूचना प्रोद्योगिकी धर्मेश शर्मा, सहायक अभियन्ता लोक निर्माण (विद्युत) प्रदीप शर्मा विधान सभा सचिवालय के सभी शाखा एवं अनुभाग अधिकारी तथा प्रतिवेदन शाखा के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है