Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

सोमवती अमावस्या पर Haridwar में उमड़े श्रद्धालु, बिना रोक टोक कर रहे गंगा स्नान

सोमवती अमावस्या पर Haridwar में उमड़े श्रद्धालु, बिना रोक टोक कर रहे गंगा स्नान

- Advertisement -

हरिद्वार। कोरोना संकट के बीच भी लोगों की श्रद्धा कम नहीं हुई है, कम हुआ है तो कोरोना का डर। सोमवती अमावस्या (Somavati Amavasya) पर आज श्रद्धालु हरिद्वार (Haridwar) में बिना किसी रोक टोक के गंगा स्नान कर रहे हैं। हालांकि इस बार हरिद्वार के गंगा घाटों पर कम भीड़ दिखाई दे रही है। प्रशासन ने सोमवती अमावस्या के स्नान को लेकर लिखित आदेश जारी किए थे, लेकिन लोग इसको ध्यान में नहीं रख रहे हैं।



प्रशासन ने आदेश जारी किए थे कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए श्रद्धालुओं को मास्क और शारीरिक दूरी (Mask and Social Distance) के मानक का पालन करना होगा। प्रशासन ने मेला क्षेत्र को 10 जोन और 37 सेक्टर में बांटकर पुलिस बल की तैनाती की है। आदेश के अनुसार श्रद्धालु हरकी पैड़ी समेत विभिन्न गंगा घाटों पर स्नान कर सकेंगे। प्रशासन ने दस वर्ष से छोटे बच्चे और 60 वर्ष से अधिक के वृद्ध, गर्भवती महिलाओं, बीमारों से स्नान के लिए नहीं आने की अपील की है। प्रशासन ने अधिकारियों को आपस में समन्वय रखने के निर्देश दिए हैं, जिससे भीड़ बढ़ने की स्थिति में बार्डर पर श्रद्धालुओं और वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया जा सके।

जिलाधिकारी सी रविशंकर और एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने स्नान की तैयारियों को लेकर बैठक की। इसमें कोविड प्रोटोकाल का पालन करवाए जाने के लिए घाटों पर पुलिस बल की तैनाती की गई। एसएसपी ने कहा कि मेला क्षेत्र को 10 जोन और 37 सेक्टर बनाए हैं। सभी में पुलिस बल मुस्तैद है। पुलिस की पांच टीमें कोविड प्रोटोकाल मानकों का उल्लंघन करने वालों के चालान की कार्रवाई करेगी। परिजनों से बिछुड़ने वालों की सहायता के लिए सीसीआर में खोया पाया केंद्र स्थापित किया गया है। श्रद्धालुओं के डूबने जैसी दुर्घटना से बचाने के लिए जल पुलिस की तीन टीमें मोटर बोट के साथ घाटों पर तैनात कर दी हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है