Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल के इस जिला के आसमान में दिखेंगे मानव परिंदे, पैराग्लाइडिंग को लोकेशन की फाइनल

अनुकूल मौसम ना होने के चलते नहीं हो पाया ट्रायल, कल उड़ान भरेंगे पैराग्लाइडर्स

हिमाचल के इस जिला के आसमान में दिखेंगे मानव परिंदे, पैराग्लाइडिंग को लोकेशन की फाइनल

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के ऊना जिला में भी अब आसमान में मानव परिंदे उड़ते दिखेंगे। ऊना (Una) जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पैराग्लाइडिंग (Paragliding) की संभावनाओं की तलाश को लेकर कवायद तेज कर दी गई है। जिला के बंगाणा उपमंडल की मकरैड़ गांव स्थित प्राचीन भर्तृहरि मंदिर से पैराग्लाइडिंग के लिए लोकेशन को फाइनल (finalize the location)भी कर लिया गया है। बुधवार सुबह डीसी ऊना राघव शर्मा की अगुवाई में पर्यटन विभाग की टीमें पैराग्लाइडर्स के जत्थे के साथ संभावित लोकेशन पर पहुंच गई। पैराग्लाइडर्स (Paragliders)ने समूचे क्षेत्र की रेकी कर पैराग्लाइडिंग की तमाम संभावनाओं को खोजा और उसके बाद एक लोकेशन को हरी झंडी भी दे दी।

यह भी पढ़ें: पैराग्लाइडिंग पायलटों पर कोरोना के बाद अब पड़ेगी मौसम की मार, जाने कैसे

 


 

हालांकि बुधवार को मौसम अनुकूल ना होने के कारण और पर्याप्त हवा ना चलने के कारण कोई भी ट्रायल आयोजित नहीं किया जा सका। लिहाजा अब अगले दिन सुबह पैराग्लाइडर्स मकरैड के इसी स्थल से उड़ान भरेंगे। पैराग्लाइडिंग के लिए गठित की गई तकनीकी टीम के सदस्यों ने टेकऑफ और लैंडिंग (Takeoff and landing)के लिए लोकेशन को अनुकूल बताया है। जिला में पैराग्लाइडिंग की संभावनाएं तलाश करने के लिए पहुंची तकनीकी टीम में शामिल हिमाचल प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारी, मनाली के एसडीएम (SDM) और एयरो स्पोर्ट्स के निदेशक सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि पांच पायलट पर आधारित पैराग्लाइडर्स की टीम ने सभी क्षेत्रों की रेकी की है। टीम को यहां पर अनुकूल टेकऑफ और लैंडिंग का माहौल भी मिला है। हवाओं के अनुकूल ना होने के चलते पैराग्लाइडर उड़ान नहीं भर सके हैं लिहाजा अब अगले दिन सुबह पैराग्लाइडर्स इसी स्थान से उड़ान भरने को तैयार हैं।

 

 

पैराग्लाइडर्स की टीम के मुखिया कमल कुमार और पायलट विशाल जस्सल ने पैराग्लाइडिंग के लिए चिन्हित जगह को अनुकूल बताया। टीम ने तमाम क्षेत्र की जांच करने के बाद लोकेशन फाइनल कर ली है। केवल मात्र हवाओं के पैराग्लाइडिंग के अनुकूल ना होने के चलते उड़ान नहीं भरी जा सकी है। टेकऑफ के साथ-साथ लैंडिंग की कोई समस्या यहां पर नहीं है। लिहाजा अब अगले दिन सुबह इसी स्थल से पैराग्लाइडर्स उड़ान भरेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है