Covid-19 Update

1,53,717
मामले (हिमाचल)
1,11,878
मरीज ठीक हुए
2185
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

Long Distance Relationship में ना करें ये गलतियां वरना टूट सकता है रिश्ता

विश्वास और अपनेपन की ज्यादा होती है जरूरत

Long Distance Relationship में ना करें ये गलतियां वरना टूट सकता है रिश्ता

- Advertisement -

रिश्तों में दूरी किसी को बर्दाश्त नहीं होती, लेकिन कई बार परिस्थितियां ऐसी होती हैं कि कपल्स (Couples) को दूर रहना पड़ता है। यूं तो लवर्स एक दूसरे से मिल लिया करते हैं लेकिन कोरोना के समय तो वह भी बंद हो गया है। इस समय में साथ रहने वाले लोगों ने जहां कई तरह का संघर्ष झेला है, वहीं मीलों दूर रहने वालों के लिए यह समय बेहद कष्टदायक है। हर कोई इस बात को अच्छे से जानता है कि लंबी दूरी के रिश्ते यानी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) को विश्वास और अपनेपन की जरूरत होती है। हालांकि, ऐसा बिल्कुल नहीं है कि ऐसे रिश्ते गंभीर नहीं होते, लेकिन इस तरह के रिश्तों में शक की गुंजाइश ज्यादा होती है। हम आपको आज वो बातें बताने जा रहे हैं, जो लॉन्ग डिस्टेंस वाले कपल्स को कभी नहीं करनी चाहिए वरना आपका बना बनाया रिश्ता टूट सकता है …


यह भी पढ़ें: PUBG को जाइए भूल: FAU-G गेम लाए अक्षय कुमार, खेलें आत्मनिर्भर बैटल रॉयल गेम


जरूरी नहीं हर समय बात हो

पार्टनर को ज्यादा से ज्यादा समय देना एक स्वस्थ रिश्ते की बुनियाद है, लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप हर समय ही जुड़े रहें। अपने पार्टनर को थोड़ा स्पेस दें। आपको हर समय वीडियो कॉल पर चिपके रहने की जरूरत नहीं है। इसके लिए उन्हें किसी तरह से बाध्य ना करें। साथ ही अपने साथी पर नज़र रखना बंद कर दें क्योंकि ऐसी कुछ गलतियां रिश्ते को बर्बाद कर देती हैं।

जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें

ये बात याद रखें कि यह समय अस्थायी है। आप दोनों हमेशा ही लॉन्ग डिस्टेंस में नहीं रहने वाले हैं। यह एक अनिश्चित समय है, जिसमें ज्यादातर कपल्स एक ही नाव में सवार हैं। जितना हो सके इस समय को सामान्‍य रखने की कोशिश करें। चीजों को नकारात्मक तरीके (Negative ways) से ना सोचें। जल्दबाजी में किसी भी तरीके का कोई फैसला ना लें। हो सकता है कि आपका साथी कुछ चीजों को लेकर परेशान हो जिसके कारण वह आपको समय नहीं दे पा रहा हो, ऐसे में किसी भी तरह का निर्णय लेना आपके रिश्ते के लिए सही नहीं है।

पुरानी बातों को लेकर लड़ाई ना करें

इस बात को मानकर चलिए कि यह एक ऐसा समय है जहां पहले से ही लोगों के पास बहुत तनाव है। ऐसे अगर आप पुरानी बातों को लेकर पार्टनर से लड़ना शुरू करेंगी तो आपका रिश्ता पूरी तरह खत्म हो जाएगा। इस बात को हमेशा याद रखें कि आपका साथी कोई पंचिंग बैग में नहीं है, जिसे जब मन चाहा सुना दिया इसलिए उनके साथ ऐसा व्यवहार करना बंद करें।

शक को दीवार ना बनने दें

विश्वास किसी भी रिश्ते का आधार है। इसे अपने संदिग्ध स्वभाव से नियंत्रित करने की कोशिश ना करें। यदि आपका पार्टनर (Partner) एक बार में आपका कॉल नहीं उठा रहा है या आपको किसी निश्चित समय पर कॉल नहीं कर रहा, तो उस पर सवालों की बोझार ना करें। हालांकि आपके दिमाग में ऐसी बातें आना स्वाभाविक है, लेकिन इन बातों के चलते अपने रिश्ते को खराब ना होने दें।

भावनात्मक जरूरतों का ख्याल रखें

यदि आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो अपने पार्टनर से किसी भी तरह की कोई अपेक्षा नहीं रखें, खासकर इस महामारी के दौरान। ऐसे समय में आप भावनात्मक रूप से मजबूत होने की कोशिश करें। इस बात को ध्यान में रखें कि इस समय आपका साथी दूर है और आपकी भावनात्मक जरूरतों का ख्याल रखने के लिए वह हर समय मौजूद नहीं रह सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है