Covid-19 Update

2,00,328
मामले (हिमाचल)
1,94,235
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

गृह मंत्री Amit Shah से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद डाक्टरों ने वापस लिया सांकेतिक प्रदर्शन

गृह मंत्री Amit Shah से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद डाक्टरों ने वापस लिया सांकेतिक प्रदर्शन

- Advertisement -

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से लोहा ले रहे डाक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों पर हो रहे रहे हमलों की ख़बरों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को डॉक्टरों के एक समूह तथा भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के प्रतिनिधियों से बातचीत की और कोरोना वायरस के खिलाफ संघर्ष में उनके योगदान को सराहा। साथ ही शाह ने उन्हें सुरक्षा का भरोसा देते हुए उनसे सांकेतिक विरोध प्रदर्शन न करने की अपील की है। जिसके बाद आईएमए (IMA) ने अपना सांकेतिक विरोध प्रदर्शन वापस ले लिया है।

बता दें कि डॉक्टरों पर हो रहे हमले के विरोध में आईएमए ने आज रात 9 बजे सांकेतिक प्रदर्शन और कल काला दिवस मनाने का फैसला किया था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आईएमए और डॉक्टरों से बातचीत के दौरान कहा कि हमारे डॉक्टरों (Doctors) की अपने कार्य स्थल पर सुरक्षा और प्रतिष्ठा से समझौता बर्दाश्त नहीं है। हर समय उनके लिए अनुकूल माहौल सुनिश्चित करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। मैंने डॉक्टरों को आश्वासन दिया है कि मोदी सरकार उनकी हिफाजत के लिए प्रतिबद्ध है और उनसे प्रस्तावित विरोध पर पुनर्विचार करने की अपील की है।


गौरतलब है कि देश के विभिन्न भागों से ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज में लगे डाक्टरों के साथ दुर्व्यवहार के साथ ही उनके साथ मारपीट और पथराव करने और लोगों द्वारा उन्हें उनके घरों में घुसने से रोका जा रहा है। एक ओर डॉक्टर्स लोगों की जान बचाने के लिए दिन रात जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर स्वास्थकर्मियों पर हमले कम होने का नाम नहीं ले रहे। इसे देखते हुए देश के लाखों डॉक्टरों ने कल काला दिवस मनाने का फैसला किया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है