Covid-19 Update

56,978
मामले (हिमाचल)
55,383
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,579,053
मामले (भारत)
95,675,630
मामले (दुनिया)

#America में ट्रंप समर्थकों का बवालः वाशिंगटन डीसी में कर्फ्यू , ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

हिंसा को देखते हुए वाशिंगटन में भारी पुलिसबल तैनात

#America में ट्रंप समर्थकों का बवालः वाशिंगटन डीसी में कर्फ्यू , ट्रंप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड

- Advertisement -

अमेरिका में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald trump) व नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ( Joe Biden) में चल रही सियासी खींचतान के बीच बुधवार को जो हुआ वह अमेरिका के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। बुधवार को ट्रंप समर्थकों ने व्‍हाइट हाउस और कैपिटल बिल्डिंग ( White House and Capital Building_के बाहर जबरदस्‍त हंगामा किया। इस दौरान ट्रंप समर्थकों की पुलिस से झड़प भी हुई है जिसमें एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई है। इस हिंसा में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। इसको देखते हुए वाशिंगटन डीसी ( Washington DC)में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हिंसा को देखते हुए वाशिंगटन में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को पद से हटाया


ट्रंप समर्थक उस वक्‍त कैपिटल बिल्डिंग में घुस गए, जब वहां कांग्रेस के दोनों सदनों में चर्चा चल रही थी और जो बाइड( Joe Biden))न की चुनावी जीत की औपचारिक तौर पर पुष्टि की जानी थी। प्रदर्शकारियों के पास से कुछ बंदूकें भी जब्‍त क‍ी गई है, जिससे जाहिर होता है कि भीड़ किस कदर उन्‍मादी और हिंसक थी।हिंसा ट्रंप के उस भाषण के बाद भड़क उठी, जिसमें उन्‍होंने 3 नवंबर, 2020 को संपन्‍न राष्‍ट्रपति चुनाव में एक बार फिर धांधली के दावे किए। उनके इस दावे के कुछ ही घंटों बाद भीड़ समर्थक यूएस कैपिटल में एकत्र हो गए और बिल्‍डिंग की सीढ़ियों पर कब्‍जा कर लिया। वे अंदर की तरफ बढ़ रहे थे, जब सुरक्षा बलों की उनसे झड़प भी हुई। अमेरिका के बीते 300 वर्षों के इतिहास में यह पहली बार बताया जा रहा है, जब चुनाव में हारने वाले किसी राष्‍ट्रपति ने अपनी हार मानने से इनकार कर दिया हो और उनके समर्थक हिंसक होकर यूएस कैपिटल को घेर लें।


हंगामे के बाद वाशिंगटन में जहां लॉकडाउन ( Lockdown) लगा दिया गया है, वहीं ट्विटर ने ट्रंप के कुछ ट्वीट्स को हटा दिया है और उनका ट्विटर अकाउंट 12 घंटे के लिए सस्पेंड कर दिया है। ट्विटर ने कहा, ‘वॉशिंगटन डीसी में बनी अभूतपूर्व हिंसक स्थिति को देखते हुए हमें लगता है कि डोनाल्ड ट्रंप को अपने तीन ट्वीट्स हटाने चाहिए। ये ट्वीट्स हमारी ‘सिविक इंटेग्रिटी पॉलिसी’ का उल्लंघन करते हैं।’ माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ने यह भी कहा कि अगर ट्रंप अपने ये ट्वीट्स नहीं हटाते हैं तो उनका अकाउंट लॉक ही रहेगा। साथ ही यह चेतावनी भी दी कि अगर ट्रंप ने ‘सिविक इंटेग्रिटी पॉलिसी’ का फिर से उल्लंघन किया तो उनका अकाउंट हमेशा के लिए भी बंद किया जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है