Covid-19 Update

2,22,890
मामले (हिमाचल)
2,17,495
मरीज ठीक हुए
3,721
मौत
34,200,957
मामले (भारत)
244,634,716
मामले (दुनिया)

फिर टूटी गिरी पेयजल योजना की पाइपें, नाहन के कई हिस्सों में गहराया पेयजल संकट

लैंडस्लाइड के चलते नाहन में गहराया जल संकट

फिर टूटी गिरी पेयजल योजना की पाइपें, नाहन के कई हिस्सों में गहराया पेयजल संकट

- Advertisement -

नाहन। जिला मुख्यालय नाहन (DIstrict Headquarter Nahan) को पेयजल आपूर्ति करने वाली गिरी पेयजल योजना की पाइप लाइनें धौण गांव में एक बार फिर से टूट गई है। जिस कारण नाहन शहर कई हिस्सों में पेयजल आपूर्ति ठप पड़ गई है। हालांकि, जल शक्ति विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त पाइपों की मरम्मत का कार्य जोरों पर चल रहा है। उम्मीद है कि बुधवार शाम तक पाइपों की मरम्मत हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में फटा बादलः बह गई सड़क, पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त-कई गांवों का संपर्क टूटा

धौण गांव में पेयजल संकट

दरअसल, करीब सप्ताह भर से शहर के कई हिस्से पेयजल समस्या से दो-चार हो रहे हैं। पानी की नियमित आपूर्ति ना होने के कारण सैंकड़ों लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, कई हिस्सों में लोगों को भरपूर पानी मिल रहा है, तो कई हिस्से ऐसे भी हैं, जहां पर आवश्कतानुसार पानी उपलब्ध नहीं हो रहा है। जिसके चलते लोग पानी की बूंद बूंद को तरस रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर धौण गांव में गिरी पेयजल योजना के ध्वस्त होने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता आशीष राणा ने बताया कि बीती रात करीब तीन बजे धौण गांव के समीप एक बार फिर पाइप लाइन टूटी (Pipe line Break) है। उन्होंने कहा कि भूस्खलन के चलते टूटे पाइप के ज्वाइंट को ठीक करने के प्रयास जारी है, जिसे शाम तक दुरूस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि लोग पानी का सही तरीके से सदुपयोग करें, ताकि पेयजल संकट से बचा जा सके।

नाहन में पेयजल संकट का करना पड़ रहा सामना

आशीष राणा ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से गिरी पेयजल योजना की पाइपें टूट रही है, जिसे होल्ड किया जा रहा है। बता दें कि 50 हजार की आबादी वाले नाहन शहर में लंबे समय बाद लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। वो भी ऐसे समय में जब शहर को तीन योजनाएं पेयजल आपूर्ति कर रही हैं। नाहन को गिरी उठाऊ पेयजल योजना से 44 लाख लीटर प्रतिदिन पेयजल आपूर्ति होती है, जिसकी लाइन सप्ताह भर से बार-बार क्षतिग्रस्त हो रही है। वहीं, शहर को खैरी पेयजल योजना से 10 लाख लीटर पानी की आपूर्ति होती है। जबकि एक अन्य प्रवाह पेयजल योजना नेहरस्वार से शहर को 6 लाख लीटर पानी मिल रहा है। लिहाजा शहर में कहीं पानी की आपूर्ति हो रही है, तो अधिकतर हिस्सों में पेयजल संकट गहराया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है