Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

हिमाचल के Government Schools में दाखिला लेने को लेकर हुआ बड़ा फैसला, क्या मिली है छूट जाने

हिमाचल के Government Schools में दाखिला लेने को लेकर हुआ बड़ा फैसला, क्या मिली है छूट जाने

- Advertisement -

शिमला। कोविड-19 (Covid-19) के चल रहे प्रकोप के बीच हिमाचल के सरकारी स्कूलों (Himachal government schools) में छात्र 31 जुलाई के बाद भी दाखिला ले सकेंगे।  इससे पहले दाखिला लेने की अंतिम तिथि 31 जुलाई तय की गई थी। ऐसे कई छात्र हैं जो कोरोना महामारी के खतरे के बीच दाखिला नहीं ले पाए हैं। इनमें कुछ छात्र ऐसे हैं, जिनके परिजन बाहरी राज्यों से संबंध रखते हैं। कोरोना के शोर के बीच ये वो लोग हैं जो अपने घरों को लौट गए थे। इनके वापस आने में हो रही देरी के चलते शिक्षा विभाग 31 जुलाई के बाद भी स्कूलों में दाखिले (Admission) की प्रक्रिया को जारी रखेगा। गुरूवार को शिक्षा निदेशक डॉ अमरजीत शर्मा की जिला उपनिदेशकों के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में इस बाबत निर्देश जारी किए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें: राजभवन में कैबिनेट विस्तार तो Himachal Secretariat में काम बंद कर कर्मचारियों ने लगाए नारे

 

यह भी पढ़ें: Himachal में इन 135 पदों पर होगी भर्ती, 7500 से दस हजार मिलेगा मानदेय

डॉ. अमरजीत शर्मा ने सभी जिलों के उप शिक्षा निदेशकों को निर्देश दिए हें कि वे अखंड शिक्षा ज्योति, मेरे स्कूल से निकले मोती योजना के लिए सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य और मुख्य अध्यापकों के साथ संवाद स्थापित करें। सफलता की कहानियों को उनके साथ शेयर करें, ताकि इस योजना को अच्छे तरीके से लागू करवाया जा सके। जिन पूर्व छात्रों ने विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन किया है उनका नाम स्कूल के सूचना पट्ट पर लिखा जाए।

 

इसी दौरान इस बात पर भी चर्चा हुई कि शिक्षा विभाग 50वें पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर हिमाचल का नाम देश व विदेशों में रोशन करने वाली हस्तियों के नाम और फोटो को स्कूलों में लगाएगा। इनमें सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur), पूर्व सीएम शांता कुमार, वीरभद्र सिंह, प्रेम कुमार धूमल के अलावा अन्य क्षेत्रों में प्रदेश का नाम रोशन करने वालों के फोटो भी प्रकाशित किए जाएंगे। छात्रों को इनके बारे में बताया जाएगा। इन्हें पढ़ाने वाले शिक्षकों के फोटो, कोई ऐसे पुराने फोटो जो स्कूल बैग के साथ हों उसे भी सहेज कर रखा जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है