Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

Himachal : बैल के हमले से बुजुर्ग की गई जान, भालू ने नोच डाली महिला

बिलासपुर और कुल्लू के आनी में सामने आए मामले, लोगों ने राहत की उठाई मांग

Himachal : बैल के हमले से बुजुर्ग की गई जान, भालू ने नोच डाली महिला

- Advertisement -

बिलासपुर/कुल्लू। हिमाचल के बिलासपुर जिला में एक आवारा बैल ने 70 वर्षीय बुजुर्ग पर हमला (Attack) कर दिया। इस हमले से बुजुर्ग को गंभीर चोटें आईं, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं कुल्लू जिला के आनी में भालू ने हमला कर महिला को गंभीर रूप से घायल कर दिया है। घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पहला मामला बिलासपुर (Bilaspur) जिला के घुमारवीं में सामने आया है। नगर परिषद घुमारवी के वार्ड सात दकड़ी में आज सुबह 8:15 के करीब बुजुर्ग अपने घर से कुछ दूर खेतों में काम कर रहा था तभी बैल (Bull) ने उस हमला कर दिया। हमने से व्यक्ति घायल हो गया। व्यक्ति के शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंच और उसे अस्पताल (Hospital) पहुंचाया। यहां पर इलाज के दौरान बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। मृतक बुजुर्ग की पहचान कालीदास पुत्र डंडू राम उम्र 70 वार्ड सात दकड़ी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि इस बैल ने पहले भी तीन लोगों पर हमला किया था, जिसमें एक व्यक्ति गंभीर हालत में पीजीआई (PGI) चंडीगढ़ में उपचार करवा कर हाल ही में घर लौटा है। लोगों ने जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि आवारा घूम रहे हिंसक बैलों को पकड़कर गौसदनों में भेजा जाए, जिससे ऐसी घटना भविष्य में ना हो। स्थानीय प्रशासन की तरफ से हल्का पटवारी द्वारा फौरी राहत के रूप में 20 हजार रुपए मृतक के परिजनों को दिए गए हैं।


 

 

यह भी पढ़ें: Himachal : मंडी जिला में आवारा बैलों के हमले से 68 वर्षीय बुजुर्ग की गई जान

इसी तरह से कुल्लू (Kullu) जिला के आनी उपमंडल के अंतर्गत उपतहसील निथर की दूरदराज पंचायत घाटू के शमरानी गांव की एक महिला पर भालू (Bear) ने अचानक हमला कर दिया। महिला प्रेम कली पत्नी नगर दास मंगलवार सुबह घर के समीप वाले जंगल में मवेशियों के लिए चारा लेने गई थी। इसी बीच एक भालू ने उस पर अचानक हमला कर दिया और अपने पंजों से उसे जगह जगह नोचकर बुरी तरह से जख्मी कर डाला। महिला ने भालू के चंगुल से स्वयं को छुड़ाने का काफी प्रयास किया और उससे गुथमगुथा भी हुई। वह बचाव के लिए जोर जोर से चिल्लाई। इससे पहले कि ग्रामीण व परिजन उसकी सहायता को वहां पहुंचतेए भालू वहां से भाग खड़ा हुआ। महिला के परिजन व ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और जख्मी महिला को उपचार के लिए फौरन अस्पताल पहुंचाया। ग्राम पंचायत घाटू के प्रधान भोगा राम ने इस संबंध में पुलिस प्रशासन व वन अधिकारियों को सूचित कर जख्मी महिला के उपचार को फौरन आर्थिक सहायता प्रदान करने का आग्रह किया है। वहीं इस संबंध में डीएफओ लूहरी केवी नेगी ने बताया कि लोग जंगली जानवरों से सतर्क रहें।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है