×

OMG! बिल गेट्स को पछाड़ #Elon_Musk बने दुनिया के दूसरे सबसे #अमीर शख्स

मस्क की कुल संपत्ति 7.2 बिलियन डॉलर से बढ़कर 127.9 बिलियन डॉलर हुई

OMG! बिल गेट्स को पछाड़ #Elon_Musk बने दुनिया के दूसरे सबसे #अमीर शख्स

- Advertisement -

टेस्ला के प्रमुख और बिलिनेयर एलन मस्क किसी परिचय के मोहताज नहीं है। संपत्ति के मामले में माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) को पछाड़ कर वे दुनिया के दूसरे सबसे धनी शख्स बन गए हैं। 49 वर्षीय एलन मस्क (Elon Musk) की कुल संपत्ति 7.2 बिलियन डॉलर से बढ़कर 127.9 बिलियन डॉलर हो गई। सोमवार को जारी की गई रैंकिंग मस्क ने गेट्स के पीछे धकेल दिया और दूसरे नंबर पर पहुंच गए। उनको यह स्थान टेस्ला के शेयर की कीमतों आए उछाल से मिला है। इस साल में मस्क ने अपने नेट वर्थ में 100.3 बिलियन डॉलर जोड़े हैं, जो दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग वाले ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में सबसे अधिक है।


 

 

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक जनवरी में अमीरों की रैंकिंग में वह 35वें स्थान पर थे, लेकिन अब वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उनकी कुल संपत्ति (Total Assets) का लगभग तीन-चौथाई हिस्सा टेस्ला शेयरों से बना है। यह स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नॉलॉजी कॉर्प या स्पेसएक्स में उनकी हिस्सेदारी से चार गुना ज्यादा है। पिछले आठ साल के इतिहास में केवल दूसरी बार है जब माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर गेट्स नंबर दो से कम रैंक पर हैं।

 

 

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक शनिवार को 183 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ जेफ बेजोस पहले नंबर पर थे। बिल गेट्स 128 अरब डॉलर के साथ दूसरे नंबर पर थे, जहां अब एलन मस्क आ गए हैं। 105 अरब डॉलर के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ड चौथे नंबर पर और 102 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मार्क जुकरबर्ग पांचवें नंबर पर हैं।जानकारी के मुताबिक, इस साल अब तक जेफ बेजोस की संपत्ति में 67.7 अरब डॉलर, बिल गेट्स की संपत्ति में 14.5 अरब डॉलर और एलन मस्क की संपत्ति में 93.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस साल सबसे ज्यादा इजाफा एलन मस्क की संपत्ति में हुआ है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है