Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

कोरोना काल में बिना दर्शक के दर्शकों के Cricket शुरू करेगा England, 55 खिलाड़ी करेंगे प्रैक्टिस

कोरोना काल में बिना दर्शक के दर्शकों के Cricket शुरू करेगा England, 55 खिलाड़ी करेंगे प्रैक्टिस

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने दुनिया भर में जारी कोरोना संकट के बीच बिना दर्शकों के क्रिकेट प्रतियोगिता (Cricket tournament) कराने के उद्देश्य से कमर कसनी शुरू कर दी है। दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप हैं, लेकिन इंग्लैंड एवं ईसीबी (ECB) दर्शकों के बिना क्रिकेट शुरू करने का खाका तैयार कर रहा है। दरअसल इंग्लैंड (England) ने शुक्रवार को 55 खिलाड़ियों के ट्रेनिंग ग्रुप की घोषणा की है। बोर्ड ने वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट के अलावा 55 खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस शुरू करने का निर्देश दिया है।

गुरूवार को किया गया था भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का ऐलान

वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी कुछ ही दिनों में मैदान पर प्रैक्टिस करते नजर आएंगे। इसी कड़ी में ईसीबी द्वारा किया गया यह ऐलान कोरोना काल में क्रिकेट आयोजन के संकेत दे रहा है। गौरतलब है कि पिछले कल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का ऐलान किया है।


यब ही पढ़ें: ट्रंप ने PM मोदी को बताया- अत्यंत सज्जन व्यक्ति; बोले- मैं भी India में लोकप्रिय हूं

भारतीय टीम को कंगारू सरजमीं पर 3 टी20, 4 टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। हैरान करने वाली बात ये है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज अक्टूबर में होगी, जबकि टेस्ट और वनडे सीरीज का आयोजन दिसंबर और जनवरी में होगा।

इंग्लैंड के 55 खिलाड़ियों के दल में नहीं हैं हेल्स और प्लंकेट

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है, जो अगली सीरीज के लिए टीम में चुने जा सकते हैं। इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी इसलिए ट्रेनिंग शुरू कर रहे हैं कि जल्द से जल्द इंग्लैंड में कम से कम बंद दरवाजों के पीछे मैच आयोजित हो सकें। हालांकि बोर्ड ने ट्रेनिंग ग्रुप में चुने गए खिलाड़ियों की लिस्ट में एलेक्स हेल्स और विश्व कप विजेता लियाम प्लंकेट को शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि इंग्लैंड में कोरोना वायरस के कारण घरेलू सत्र शुरू होने में विलंब हुआ और यह कम से कम जुलाई तक शुरू नहीं होगा। टीम को वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, आयरलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ पूर्ण टेस्ट और सीमित ओवर की श्रृंखलायें खेलनी हैं जिसकी तैयारी के लिये उसने इस ग्रुप में 14 ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ियों को भी चुना है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है