Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,175,468
मामले (भारत)
244,201,371
मामले (दुनिया)

हिमाचल के इस Distt में टेस्ट करवाने वाला हर तीसरा व्यक्ति निकल रहा Corona Positive

टेस्ट करवाने वालों में 13 प्रतिशत से 30 प्रतिशत पहुंचती संक्रमितों की दर

हिमाचल के इस Distt में टेस्ट करवाने वाला हर तीसरा व्यक्ति निकल रहा Corona Positive

- Advertisement -

मंडी । हिमाचल प्रदेश में कोरोना( Corona) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मंडी जिला( Mandi distt) भी इससे अछूता नहीं है। अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह के आंकड़ों से पता चल रहा है कि यहां टेस्ट करवाने वाला हर तीसरा शख्स पॉजिटिव ( Positive)पाया जा रहा है। पहले टेस्ट करवाने वालों में से 13 प्रतिशत की पॉजिटिव मिल रहे थे लेकिन अब इनकी संख्या बढ़कर 30 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

ये भी पढ़ेः मंत्री सरवीण चौधरी Corona Positive, हिमाचल में आज अब तक 805 केस

अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह के चिंताजनक आंकड़ों को जारी करते हुए डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर( DC Mandi Rigved Thakur) ने बताया कि मई महीने में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी की आशंका जताई गई है। उन्होंने बताया कि संक्रमण की दर शहरी क्षेत्रों में घट रही है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रही है। पहले शहरी क्षेत्र के अधिक लोग पॉजिटिव पाए जा रहे थे लेकिन अब ग्रामीण क्षेत्रों के लोग अधिक संख्या में पॉजिटिव( Positive) मिल रहे हैं। शहर में 39 जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में 61 प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। अप्रेल के महीने में जिला में 4500 नए मामले सामने आए जिनमें आधे से ज्यादा ठीक हुए जबकि जिला में अब 2251 एक्टिव केस हैं। इनमें 189 अस्पतालों में उपचाराधीन हैं जबकि बाकी होम आईसोलेशन में हैं। जिला में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अभी तक 61 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।


डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने जिला के लोगों को भरोसा दिलाया है कि प्रशासन कोरोना ( Corona)की हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। मेडिकल कालेज नेरचौक, बीबीएमबी हास्पिटल सुंदरनगर, एमसीएच सुंदरनगर और रत्ती हास्पिटल को कोविड हास्पिटल के रूप में बदल कर यहां ऑक्सीजन सुविधा वाले 355 बिस्तरों की व्यवस्था कर दी गई है जिनमें से 166 बिस्तर अभी भी पूरी तरह से खाली पड़े हैं। इस क्षमता को लगातार बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। ऋग्वेद ठाकुर ने लोगों से आहवान किया है कि वे कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए कम से कम संख्या में घरों से बाहर निकलें और सावधानियां बरतें, तभी इस महामारी से पार पाया जा सकेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है