Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Answer Sheets को केंद्र से ले जाने और जमा करवाने के लिए मिलेगा वाहन भत्ता

Answer Sheets को केंद्र से ले जाने और जमा करवाने के लिए मिलेगा वाहन भत्ता

- Advertisement -

धर्मशाला। उत्तर पुस्तिकाओं (Answer Sheets) को केंद्र से ले जाने व वापस जमा करने के लिए परीक्षक (Examiner) को 8 रुपए किलोमीटर की दर से वाहन भत्ता (Conveyance Allowance) दिया जाएगा। यह जानकारी देते हुए हिमाचल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी के दृष्टिगत इस वर्ष मार्च 2020 में संचालित की गई मिडल, मैट्रिक व जमा दो कक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य स्थल मूल्यांकन केंद्रों की जगह अध्यापकों के द्वारा घर पर ही किया जाना है, जिसके लिए अध्यापकों को उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण प्रदेश में स्थापित 45 केंद्रों में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: अभी घोषित की जा सकती हैं Colleges में जून की छुट्टियां, क्या बोले शिक्षा मंत्री-जानिए

इस कार्य के लिए परीक्षकों नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं। उत्तर पुस्तिकाओं को केंद्र से ले जाने व वापस जमा करने के लिए परीक्षक के वर्तमान निवास स्थान से केंद्र तक की दूरी (आना व जाना) के लिए 8 रुपए किलोमीटर की दर से वाहन उपयोग भत्ता देय होगा। बशर्ते कि संबंधित अध्यापक वर्तमान निवास स्थान तथा उत्तर पुस्तिका प्राप्ति व वितरक केंद्र से दूरी 50 किलोमीटर से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस राशि की प्राप्ति के लिए परीक्षक द्वारा दूरी से संबंधित प्रपत्र पर लिखित वचनबद्धता जोकि संबंधित केंद्र समन्वयक से प्रतिहस्ताक्षरित हो केंद्र प्रभारी को उपलब्ध करवानी होगी। क्योंकि परीक्षकों की नियुक्तियां अध्यापकों द्वारा स्थल मूल्यांकन हेतू भरे गए सहमति पत्र के आधार पर की गई है।


यह भी पढ़ें: कांगड़ा और चंबा के प्रधानों से बोले Jai Ram- बाहर से आए व्यक्ति की सूचना करें सांझा

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दृष्टिगत पैदा हुए हालातों के कारण कुछ अध्यापक अपने सेवास्थल से काफी दूर भी निवास कर रहे हैं अथवा हॉटस्पॉट (Hotspot), रेड जोन, कंटेनमेंट एरिया (Containment Area) में रह रहे हैं ऐसे अध्यापक नियुक्ति के बावजूद भी मूल्यांकन हेतू बाध्य नहीं होंगे। उपरोक्त के अतिरिक्त यह भी सूचित किया जाता है कि बोर्ड द्वारा निर्धारित चुनिंदा केंद्रों में जमा दो के इतिहास विषय की उत्तरपुस्तिकाओं का आवंटन 13 मई को सुबह 10 बजे से किया जाएगा, जिसके लिए नियुक्ति पत्र संबंधित स्कूल की यूजर आईडी पर उपलब्ध हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है