Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

ज्योतिषी बेजान दारूवाला का 88 वर्ष की उम्र में Covid-19 संक्रमण के कारण निधन

ज्योतिषी बेजान दारूवाला का 88 वर्ष की उम्र में Covid-19 संक्रमण के कारण निधन

- Advertisement -

अहमदाबाद। देश के मशहूर ज्योतिषी बेजान दारूवाला (Bejan Darauwalla) का शुक्रवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया। 88 साल की उम्र में उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने ट्वीट कर दारूवाला के निधन पर शोक जताया है। रूपाणी ने ट्वीट किया, ‘दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं।’ अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। उनके निधन से ज्योतिष शास्त्र में एक बड़ी क्षति पहुंची है। बेजान दारूवाला ज्योतिष शास्त्र के अतिरिक्त वास्तु और मौसम विज्ञान के जानकार थे। इन विषयों पर उन्होंने कई पुस्तकें भी लिखी थी।

दारुवाला का जन्म मुंबई में एक पारसी परिवार में हुआ था

हार्परकॉलिंस द्वारा प्रकाशित ‘द मिलेनियम बुक ऑफ प्रोफेसी’ में वे पिछले 1000 वर्षों में हुए 100 महान ज्योतिषियों में से एक चुने गए थे। जब भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण फैल रहा था, तब उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि कोरोना के लिए अब एक कठिन समय होगा। दारुवाला भगवान गणेश के भक्त थे। मनपा ऩे उनका नाम कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) लिस्ट में शामिल किया था। उनके बेटे ने बताया कि शुक्रवार शाम पांच बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। ज्योतिषी बेजान दारुवाला का जन्म मुंबई में एक पारसी परिवार में हुआ था।


यब ही पढ़ें: Haryana में दिन-दहाड़े Murder: गैंगस्टर के करीबी को एक के बाद एक मारीं 25 गोलियां

उनके जीवन का मंत्र था, ‘जियो, प्यार करो और खुश रहो’

बेजान दारूवाला ने पीएम नरेंद्र मोदी सहित फिल्मी दुनिया में महानायक अमिताभ बच्चन और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर सहित बड़ी हस्तियों के बारे में भविष्यवाणी की थी। दारुवाला दुनिया भर में कई समाचार पत्रों, पत्रिकाओं, टेलीविजन चैनलों और प्रकाशन गृहों से जुड़े रहे हैं। वे ज्योतिष को सीखने और इसकी प्रैक्टिस करने के क्रम में सक्रिय रूप से शामिल थे। वह वैदिक ज्योतिष के जानकार थे। इसके साथ ही वह न्यूमेरोलॉजी, हाथ देखना समेत कई तकनीक के ज्ञाता थे। इतना ही नहीं बेजान दारूवाला अक्सर बाजार के उतार चढ़ाव को लेकर भी भविष्यवाणी किया करते थे। उनकी वेबसाइट के मुताबिक वह अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी थे। खुशहाल जिंदगी को लेकर उनके जीवन का मंत्र था, ‘जियो, प्यार करो और खुश रहो।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है