Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

लॉकडाउन में Bihar के एक गांव में फंसी Ratan, दाल-भात और रोटी-चटनी खाकर भी खुश

लॉकडाउन में Bihar के एक गांव में फंसी Ratan, दाल-भात और रोटी-चटनी खाकर भी खुश

- Advertisement -

मुंबई। लॉकडाउन के चलते काफी लोग कहीं ना कहीं फंसे हुए हैं। यहां तक कि कुछ सेलिब्रिटी (Celebrity) विदेश में तो कुछ शूटिंग या किसी काम के चक्कर में इधर-उधर फंसे हैं। टीवी की मशहूर एक्ट्रेस रतन राजपूत (Actress Ratan Rajput) भी बिहार के किसी गांव में फंसी हुई हैं। यह गांव उनका नहीं है। वह यहां अपनी दो सहेलियों के साथ हैं। संकट के इस समय में भी जिंदगी का भरपूर मजा ले रही हैं। रतन का कहना है कि दाल-भात और रोटी-चटनी का जो स्वाद है, असल जिंदगी यही है। इस समय मैं जो सीख रही हूं, वह मुंबई में कभी नहीं सीख पाती।

रतन का कहना है कि उन्हे यहां कोई दिक्कत नहीं है। बहुत मजेदार जीवन है। बल्कि कहिए इसी बहाने इस जिंदगी को भी जीने का मौका मिल गया। रतन ने कहा कि वह एक्टर ही नहीं जो हर स्थिति में खुद को ढाल न ले। आज ये परिस्थिति है तो इसमें मैं रोने लगूं या हार मान लूं तो फिर तो पर्दे पर खुद को मजबूत दिखाना बेकार है। असल जिंदगी में भी तो कुछ दिखाइए। मेरा समय बिल्कुल आनंद से गुजर रहा है। कठिनाइयां आपको और मजबूत बनाती हैं। रतन राजपूत को यहां सबसे बड़ी दिक्कत पीने के पानी की है। हालांकि वह कहती हैं कि पहले तो हम पानी छान लेते हैं फिर उसे उबाल कर रख लेते हैं, उसके बाद वह पीने लायक हो जाता है। इसके अलावा चावल-दाल बना लेते हैं। चटनी के साथ स्वाद और बढ़ जाता है। सच बताऊं तो कई बार मुंबई के किसी बड़े रेस्त्रां से बेहतर फील करती हूं इस खाने के साथ।

रतन को घरवालों की बहुत याद आती है। रात में मोबाइल पर वह मुंबई में परिवार से बातचीत कर लेती हैं। आसपास के लोग पहचाने नहीं इसके लिए दिन में अक्सर मुंह ढककर ही रहती हैं। लॉकडाउन बढ़ने के बाद रतन के लिए मुश्किलें बढ़ी हैं पर वह मुस्कुराते हुए कहती हैं कि देखिए जब तक ऐसी स्थिति रहेगी, मैं निर्देशों का पालन करूंगी। मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है। मैंने बचपन से यही सीखा है कि कोई भी सिचुएशन हो, दिल से नहीं टूटना है। अगर दिल से हार गए तो फिर कुछ बचता नहीं है। यह दिल ही तो है, जो लाख मुश्किल में भी मुझे हंसाते रहने के लिए प्रेरित करता है। इस वक्त से बहुत कुछ सीखकर जा रही हूं जो आगे मेरे लिए बहुत काम आने वाला है।

View this post on Instagram

Beginning again from the beginning ?,as my plan got ruined …because life has it’s own plan. Let’s again wholeheartedly follow our “mann ki baat”. (शुरू से शुरुआत कर रही हूँ…मेरा प्लान तो धरा का धरा रह गया ..क्योंकि जीवन की अपनी योजना है। चलो फ़िर पूरे दिल से अपने “मन की बात “ मानते हैं) . . P.S.- हम ज़रूर जीतेंगे।???? . . #startover #lockdown2.0 #19dayslockdownextended #wesupport #indifightscorona #weshallovercome #followlockdownprotocols #jaibharat #रामभरोसे✨?

A post shared by Ratan Raajputh (@ratanraajputh) on

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है