Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

#FarmersProtest : किसानों ने ठुकराया सरकार का #Lunch, मिल बांटकर खाया साथ लाया खाना

किसानों की केंद्र सरकार के साथ बैठक जारी, एक-एक बिंदु पर बात कर रहे किसान प्रतिनिधि

#FarmersProtest : किसानों ने ठुकराया सरकार का #Lunch, मिल बांटकर खाया साथ लाया खाना

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले सात दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रतिनिधिमंडल को आज केंद्र सरकार ने बातचीत के लिए बुलाया है।दिल्ली के विज्ञान भवन (Vigyan Bhawan Delhi) में ये बातचीत दोपहर 12 बजे शुरू हुई। विज्ञान भवन में चल रही बैठक में किसान अपनी समस्या बिंदुवार प्रेजेंटेशन में समझा रहे हैं। जानकारी है कि सरकार और किसान प्रतिनिधि एक-एक बिंदु पर बात कर रहे हैं। बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेलमंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद हैं। नरेंद्र तोमर ने मीटिंग के पहले कहा कि उनकी आशा है कि बातचीत से सकारात्मक नतीजे निकलकर आएं। चर्चा के बीच हुए लंच ब्रेक के दौरान किसानों ने सरकार द्वारा दिए गए लंच और चाय तक को स्वीकार नहीं किया। किसानों ने लंच (Lunch) के दौरान अपने साथ लाया खाना ही खाया। इससे पहले बुधवार को भी किसानों ने ब्रेक में सरकार का चाय पीने का ऑफर ठुकरा दिया।


यह भी पढ़ें: Farmer’s Protest : शाह-अमरिंदर की होगी मीटिंग, किसान बोले, सरकार से अलग-अलग नहीं- एक साथ मिलेंगे

विज्ञान भवन के अंदर की तस्वीरे सामने आई हैं जिनमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे किसान (Farmers) अपने साथ लाया खाना ही बांटकर खा रहे हैं। बता दें कि प्रदर्शनकारी किसान राष्ट्रीय राजधानी से लगी सीमाओं पर डटे हैं और सरकार से नए कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं। उनमें से ज्यादातर किसान पंजाब से हैं। इससे पहले किसानों ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि यदि तीनों किसान कानूनों को रद्द नहीं किया गया तो वे दिल्‍ली के रास्‍ते ब्‍लॉक कर देंगे। किसानों ने कहा है कि सरकार विशेष सत्र बुलाकर इन कानूनों को रद्द कर दे अन्यथा किसान दिल्ली ब्लॉक कर देंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार पंजाब के किसानों के अलावा पूरे देश के किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाए।

गृह मंत्री अमित शाह से मिले सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

उधर, केन्द्र और किसान नेताओं के बीच बातचीत से पहले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से उनके आवास पर मुलाकात की। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन को समाप्त करने के लिए जल्द समाधान निकालने को कहा है। उन्होंने किसानों से भी नए कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध को समाप्त करने की अपील की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है