Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

हिमाचल पर Corona का साया, अब Hamirpur में पांच Positive, आज का स्कोर बढ़कर हुआ 16

हिमाचल पर Corona का साया, अब Hamirpur में पांच Positive, आज का स्कोर बढ़कर हुआ 16

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल के लिए गुरुवार का दिन बहुत भारी साबित हो रहा है। सोलन व कांगड़ा के बाद अब हमीरपुर (Hamirpur) में पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये लोग भोरंज उपमंडल तथा टौणी देवी के रहने वाले हैं और सभी मुंबई (Mumbai) से आए हैं। इन में दो लोग अमनेड़, एक झनियारा, एक सुनवी सलौणी व एक युवक बहल गुड़डू टौणी देवी का रहने वाला है।

इनमें से तीन लोग भोरंज के डूंगरी में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन (Institutional Quarantine) किए गए थे और एक हमीरपुर बड़ू के पॉलीटेक्नीक कॉलेज में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन था और एक ग्वालड़ू में होम क्वारंटाइन था। हमीरपुर जिला में पांच नए कोरोना पॉजीटिव मामले आने से एक बार फिर से जिला में अलर्ट हो गया है। जिला में अब कुल एक्टिव मामले 15 हो गई है। जिनमें गत दो दिनों में ही दस मामले सामने आए है, जिससे लोग भी सहमे हुए है। डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि आज आए पांच मामलों में से चार की ट्रेवल हिस्ट्री मुंबई है और जबकि एक मामला पुराने कोरना पॉजीटिव का प्राइमरी कांटेक्ट है।

उन्होंने बताया कि कुल 419 सैंपलों से 125 की रिपोर्ट में से पांच की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है और बाकी की रिपोर्ट देर शाम तक आना बाकी है। ज्यादा से ज्यादा सैंपल लेने के लिए काम किया जा रहा है। हर ब्लॉक में एक वाहन तेयार किया है, जो कि सैंपल एकत्र करेगा। रेड जोन से आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारटाइन में रखा जा रहा है, जिससे अब पॉजीटिव आने पर मरीजों की प्राइमरी और सेकेंडरी पहचाने में देर नहीं लग रही है। मीणा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव चार मरीजों की ट्रेबल हिस्ट्री मुबंई से हैऔर एक मरीज पुराने कोरोना पाजीटिव मरीज से संक्रमति हुआ है। उन्होंने बताया कि जिला में पूरी से अलर्ट जारी किया गया हैऔर एहतियात बरतने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: Corona Breaking – सोलन के बाद कांगड़ा में 6 नए मामले

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है