×

रिलायंस पावर प्लांट का Fly Ash Dam टूटा, कई घरों में घुसा मलबा, पांच लोग लापता

रिलायंस पावर प्लांट का Fly Ash Dam टूटा, कई घरों में घुसा मलबा, पांच लोग लापता

- Advertisement -

सिंगरौली। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में सासन चौकी के अंतर्गत रिलायंस पावर प्लांट का फ्लाई एश डैम (Fly Ash Dam) टूट गया। डैम के अचानक से टूटने के बाद राख युक्त पानी के तेज बहाव की वजह से कई किलोमीटर का इलाके पर भी बुरा असर पड़ा है। इससे तीन गांवों के प्रभावित होने की आशंका है। डैम टूटने से करीब 200 एकड़ की फसल चौपट हो गई है, वहीं लगभग दो दर्जन से ऊपर घरों में डैम का मलबा (Debris) पूरी तरह भर चुका है। आसपास 3 से 4 फीट मलबे की परत जम गई है और पांच लोग लापता हैं।


राख युक्त पानी के तेज बहाव से गोहबइया नदी राख से भर गई है, साथ ही कई किलोमीटर तक राखयुक्त पानी जम गया है। मौके पर कलेक्टर केवीएस चौधरी व एसपी टीके विद्यार्थी समेत जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंचे। प्रशासनिक अमला राहत व बचाव कार्य (Relief and rescue operations) में जुटा है। डैम टूटने से रामबरन साहू निवासी सिद्धी खुर्द का मकान पूरी तरह बह गया। रेस्क्यू टीम ने घर में मौजूद मां-बेटी को बचा लिया है, हालांकि उन्हें काफी चोट भी आई हैं। घर में कितने लोग थे इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। वहीं ग्रामीणों में खौफ है। राखड़ युक्त मलबे में सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। हर्रहवा गांव के 3 बच्चे और दो पुरुष लापता हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

सिंगरौली के कलेक्टर केवीएस चौधरी का कहना है कि चार-पांच घर प्रभावित हुए हैं। करीब 200 एकड़ की फसल खराब हो गई है। पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं। घटना कैसे हुई इसके जांच के निर्देश जारी कर दिए हैं। एनडीआरएफ की टीम के बनारस से आ रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है