Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

रात में सोने से पहले अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स, सुबह मिलेगी खिली-खिली त्वचा

रात में सोने से पहले अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स, सुबह मिलेगी खिली-खिली त्वचा

- Advertisement -

नई दिल्ली। खूबसूरत त्वचा (Beautiful skin) हर किसी की तमन्ना होती है ऐसे में कई महिलाएं अपने चेहरे के लिए कई ऐसी चीजें ट्राई करती हैं जो आपकी स्किन को कुछ एक पल के लिए तो खूबसूरत बनाती है लेकिन उसके साइड इफेक्ट्स (Side Effects) भी कई ज्यादा होते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू रात में इस्तेमाल किए जाने वाले नुस्खों के बारे में जिनके इस्तेमाल से आपको एक दम खिली-खिली त्वचा मिलेगी।

अगर आप चाहते हैं कि सुबह आपके होंठ गुलाबी, मुलायम और खूबसूरत दिखें, तो रात में इसके लिए एक छोटा सा काम जरूर करें। इससे आपके होंठ अगले पूरे दिन सॉफ्ट, पिंकिश और आकर्षक दिखेंगे। इसके लिए रात में सोने से पहले किसी टूथब्रश से अपने होंठों के डेड स्किन सेल्स को रगड़कर निकाल दें। इसके बाद इस पर बादाम का तेल या शहद लगाएं और सो जाएं।

यह भी पढ़ें- Renault Duster पर पाएं अब तक की सबसे बड़ी छूट, 1.5 लाख कम हुई कीमत

अगर आप दोमुंहे बालों या डैंड्रफ (रूसी) की समस्या से परेशान हैं, तो आप रात में सोने से पहले एक छोटी सी ट्रिक अपनाकर सुबह तक इस समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए जिस दिन आपको अपने बाल धोने हैं, उसकी एक रात पहले अपने दो मुंहे बालों और स्काल्प, जहां डैंड्रफ की समस्या हो, उस पर एलोवेरा जेल लगाएं और बालों को फैलाकर सुबह तक छोड़कर सो जाएं। सप्ताह में 2-3 बार ऐसा करने से आपकी बालों की हर समस्या दूर हो जाएगी।

सुबह से शाम तक अपने चेहरे पर नैचुरल ग्लो चाहते हैं, तो आपको रात में सोने से आधे घंटे पहले कम से कम 1 ग्लास (300 मिली लीटर) पानी पिएं। इसके अलावा ऊपर बताई गई होठों को मुलायम बनाने वाली ट्रिक आजमाएं।

सर्दियों के मौसम में कई बार आपके हाथ बहुत रूखे नजर आते हैं, इसके लिए रात में ब्राउन शुगर को थोड़ा सा पीसकर इसका पाउडर बना लें और आधा चम्मच पाउडर में 1 चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर नैचुरल स्क्रब बनाएं। इस स्क्रब से आप जिस भी अंग की चाहें डेड स्किन सेल्स निकाल सकते हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है