×

Una: घरवासड़ा से गोविंद सागर झील तक बनेगा रोप-वे, पैराग्लाइडिंग की संभावनाएं भी तलाशी जाएंगी

वन मंत्री ने कुटलैहड़ में किए कई योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण

Una: घरवासड़ा से गोविंद सागर झील तक बनेगा रोप-वे, पैराग्लाइडिंग की संभावनाएं भी तलाशी जाएंगी

- Advertisement -

ऊना। वन मंत्री राकेश पठानिया (Forest Minister Rakesh Pathania) बुधवार को एक दिवसीय कुटलैहड़ के प्रवास पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घरवासड़ा में जलाशय का उद्घाटन किया। इसके बाद घरवासडा में ही 70 लाख से बनने वाले वन विभाग के रेस्ट हाउस (Rest House) का शिलान्यास भी किया। वहीं, पठानिया ने कुटलैहड़ के चौगाठ में बने जलाशय को भी लोकार्पित किया। जबकि इसके बाद खुरवाई में बने रामगढ़ रेंज के वन पर्यवेक्षक अधिकारी कार्यालय एवं आवास का उद्घाटन करने के बाद 20 लाख से बनने वाले बंगाणा मुख्यालय पर स्थित वन पर्यवेक्षक अधिकारी कार्यालय एवं रेस्ट हाउस का नींव पत्थर रखा।


यह भी पढ़ें: #Hathras_Case पर राठौर बोले – BJP का “बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ” का नारा झूठा और खोखला

वन मंत्री राकेश पठानिया ने बंगाणा मुख्यालय पर 50 लाख रुपए से बन रहे ईको पार्क का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास पंचायती राज एवं कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर (Minister Virendra Kanwar) भी उनके साथ मौजूद रहे। इस मौके पर वन मंत्री ने कहा कि कुटलैहड़ के विकास को सरकार वचनबद्ध है। इस हलके में पर्यटन की संभावनाओं को तलाश कर उन्हें मूर्त रूप दिया जाएगा। जिसके लिए घरवासड़ा से गोविंद सागर झील तक के लिए रोपवे बनाने के भी प्रयास जल्द शुरू किए जाएंगे। वहीं इस क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग (Paragliding) की संभावनाओं को भी जल्द तलाशा जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी झील के किनारे बिलासपुर जिला में वाटर स्पोर्ट्स सेंटर चल रहा है। इसी वॉटर स्पोर्ट्स सेंटर को एक्सटेंड करके ऊना को भी इस योजना से जोड़ा जाएगा और कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र को पर्यटन के मानचित्र पर जल्द उभारा जाएगा।

राकेश पठानिया ने कांग्रेस पर भी साधा निशाना

वहीं इस दौरान वन मंत्री ने कांग्रेस (Congress) पर भी जमकर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास घोटालों से भरा हुआ है। कांग्रेस की चीखने चिल्लाने की पुरानी आदत है। काम के मामले में कांग्रेस शून्य ही रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में जयराम सरकार (Jai Ram Govt) निश्चित रूप से रिपीट करेगी। बीजेपी सरकार ने प्रदेश सरकार में बेहतरीन काम किए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अंतर कलह की शिकार हो चुकी है। बीजेपी पर अंतर कलह के आरोप लगाने वाले कांग्रेसियों को अपना कुनबा संभालना चाहिए।

 an example image

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 an example image

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है