Covid-19 Update

2, 54, 410
मामले (हिमाचल)
2, 34, 850
मरीज ठीक हुए
3899*
मौत
38,218,773
मामले (भारत)
340,535,968
मामले (दुनिया)

ब्राजील के पूर्व स्ट्राइकर रोनाल्डो ने अपने करियर की शुरुआत करने वाले क्लब में खरीदी हिस्सेदारी

रोनाल्डो ने 1993 में क्रूजेरो में अपना करियर शुरू किया था,

ब्राजील के पूर्व स्ट्राइकर रोनाल्डो ने अपने करियर की शुरुआत करने वाले क्लब में खरीदी हिस्सेदारी

- Advertisement -

रियो डी जनेरियो। ब्राजील के महान फुटबॉलर रोनाल्डो (Ronaldo)ने अपने शानदार करियर की शुरुआत करने वाले क्लब क्रूजेरो ( Club Cruzero)में हिस्सेदारी की खरीद पूरी कर ली है। ब्राजील ( Brazil)के निवेश बैंक एक्सपी द्वारा एक सौदे में 45 वर्षीय ने क्रूजेरो के 90 प्रतिशत शेयरों के लिए 400 मिलियन रियास (70 मिलियन अमेरिकी डॉलर) का भुगतान किया है। रोनाल्डो ने शनिवार को कहा, “मैं इस काम को पूरा करके बहुत खुश हूं।” ब्राजील के सीरी बी में क्रूजेरो की वर्तमान स्थिति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “मैं क्रूजेरो को कुछ वापस देना चाहता हूं और जहां वे हैं उसमें उनकी मदद करना चाहता हूं।”

ये भी पढ़ें-शिमला को हराकर मंडी बना इंटर कालेज खो-खो का चैंपियन, बेहद रोमांचक रहा मुकाबला

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्रूजेरो के सदस्यों द्वारा उपनियमों में बदलाव के पक्ष में मतदान करने के एक दिन बाद यह घोषणा की गई, जो क्लब को निवेशकों द्वारा अधिग्रहित करने की अनुमति देता है। अगस्त में, ब्राजील की संसद ने एक कानून को मंजूरी दी, जिसने क्लबों के लिए मार्ग प्रशस्त किया। क्रूजेरो के अध्यक्ष सर्जियो रोड्रिग्स ने कहा, “हमें यकीन है कि यह ब्राजीलियाई फुटबॉल में एक अग्रणी पहल होगी।” दो बार के ब्राजीलियाई सीरी ए चैंपियन बोटाफोगो के निजी स्वामित्व में बनने और लाभ उन्मुख कंपनी के रूप में चलाने के लिए अगला पक्ष होने की उम्मीद है। बेरेनगुएर ने कहा, “मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह ब्राजील के खेल के इतिहास में परिवर्तनकारी है। हमारे पास ऐसे क्लब होंगे जो वैश्विक निवेश की क्षमता के साथ मजबूत होंगे। ब्राजीलियाई फुटबॉल फिर कभी पहले जैसा नहीं होगा।”

रोनाल्डो ने 1993 में क्रूजेरो में अपना करियर शुरू किया था, जुलाई 1994 में पीएसवी आइंडहोवेन में जाने से पहले बेलो होरिजोंटे क्लब के लिए सभी प्रतियोगिताओं में 58 मैचों में 56 गोल किए थे।स्ट्राइकर ने चोट की समस्याओं के बाद 2011 में सेवानिवृत्त होने से पहले बार्सिलोना, इंटर मिलान, रियल मैड्रिड, एसी मिलान और कोरिंथियंस का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने ब्राजील के लिए 98 मैचों में 62 गोल किए और राष्ट्रीय टीम के विजयी 1994 और 2002 विश्व कप अभियानों के सदस्य थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है