Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी पाए गए Covid-19 पॉजिटिव, आर्मी अस्पताल में हुए भर्ती

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी पाए गए Covid-19 पॉजिटिव, आर्मी अस्पताल में हुए भर्ती

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश भर में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। अबतक लाखों लोगों को अपना शिकार बना चुकी इस महामारी ने अब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) को अपनी चपेट में ले लिया है। प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पूर्व राष्ट्रपति ने खुद सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी है कि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों को कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 Test) कराने को कहा है।

उन्होंने लिखा – मैं किसी काम से अस्पताल गया था। वहां कोरोना टेस्ट कराने पर मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं बीते सप्ताह मेरे संपर्क में आए लोगों से आग्रह करता हूं कि वे खुद को आयसोलेट कर लें और अपना कोरोना टेस्ट भी करा लें। जानकारी के मुताबिक प्रणब मुखर्जी की तबीयत ठीक है और उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। 84 साल की उम्र होने की वजह से उन्हें लेकर ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है। प्रणब मुखर्जी ने साल 2012 से लेकर 2017 भारत के 13वें राष्ट्रपति के रूप में अपनी सेवाएं दीं।

आम आदमी हो या वीआईपी किसी को नहीं बख्श रहा कोरोना

इस महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अलावा तीन और केंद्रीय मंत्री भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और संसदीय मामलों के मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनसे पहले पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोविड पॉजिटिव पाए जा चुके थे।

यह भी पढ़ें: अंडमान को Submarine OFC की सौगात, PM Modi बोले – इंटरनेट स्पीड के साथ बढ़ेगी कनेक्टविटी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में 24 घंटों में कोविड-19 के 62,064 नए केस सामने आए है, जिससे देश में कोरोना केसों की संख्या 22,15,075 तक पहुंचा गई है। अब तक कुल 15,35,744 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 1007 मरीजों की मौत हुई है और अब तक 44,386 मरीजों की मौत हो चुकी है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है