Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

डॉ सिकंदर कुमार हिमाचल से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए

सिकंदर कुमार को विधानसभा सचिवालय की ओर से राज्यसभा सदस्य बनने का जारी किया पत्र

डॉ सिकंदर कुमार हिमाचल से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश की एक राज्यसभा सीट की चुनाव प्रक्रिया गुरुवार को विधानसभा में समाप्त हुई, प्रो. सिकंदर कुमार (Prof. Sikander Kumar) आज निर्विरोध राज्य सभा पहुंचे। कांग्रेस पार्टी की ओर से इस चुनाव में कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारा गया। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर के अलावा मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौजूद रहे। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति सिकंदर कुमार राज्यसभा सदस्य बन गए हैं। किसी भी प्रत्याशी का नामांकन नहीं होने के चलते गुरुवार दोपहर बाद सिकंदर कुमार को विधानसभा सचिवालय की ओर से राज्यसभा सदस्य (Rajya Sabha Member) बनने का पत्र जारी किया गया। इससे पहले बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा ने चौड़ा मैदान स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति से विधानसभा तक जबरदस्त रैली निकाली। इस रैली में प्रो सिकंदर कुमार को कंधे पर विधानसभा में ले जाया गया।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः राज्यसभा के लिए डॉ सिकंदर कुमार ने भरा नामांकन

इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा की हिमाचल प्रदेश की राज्यसभा सीट की प्रक्रिया संपन्न हो गई है और बीजेपी के प्रो सिकंदर कुमार विजय हुए। उन्होंने सिकंदर कुमार को शुभकामनाएं दी। सीएम जयराम ने इस नियुक्ति के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप का धन्यवाद किया। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस (Congress) का भी धन्यवाद किया की उनकी ओर से कोई भी नामांकन नहीं किया गया। उन्होंने कहा की सिकंदर कुमार हिमाचल के विकास के लिए काम करेंगे और सांसद के नाते हिमाचल की तरक्की के लिए पूर्ण सहयोग देंगे। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रोफेसर सिकंदर ने टिकट नहीं मांगा था। पार्टी ने खुद तय किया है कि उन्हें राज्य सभा भेजा जाए। प्रो. सिकंदर ने वर्षों से संगठन में काम किया है।

वहीं नवनियुक्त राज्यसभा सांसद डॉक्टर सिकंदर कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप का इस नई इम्मेदारी के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा की मैं जनता और कार्यकर्ता के आश्वासन पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा और हिमाचल प्रदेश के विकास की गति को बढ़ाने में कोई कसर नहीं रखूंगा। हिमाचल की आर्थिकी को सुदृढ़ बनानाए रोजगार बढ़ाना मेरा लक्ष्य रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है