Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

यूपी के बाद MP और राजस्थान में भी गैंगरेप; सफाई में CM गहलोत बोले- ये हाथरस मामले से अलग है

यूपी के बाद MP और राजस्थान में भी गैंगरेप; सफाई में CM गहलोत बोले- ये हाथरस मामले से अलग है

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में महिलाओं के साथ अत्याचार और क्रूर वारदातों के बाद उनकी आबरू लूटे जाने का सिलसिला लगातार जारी है। हालांकि इन दिनों उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras UP) जिले में हुए मामले को अधिक तूल दी जा रही है। इस सब के बीच उत्तर प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों से गैंगरेप की वारदातें सामने आईं। यूपी के बलरामपुर में जहां गैंगरेप के बाद पीड़िता ने अपना दम तोड़ दिया, वहीं बुलंदशहर में एक नाबालिग युवती ने आरोप लगाया है कि नशीला पदार्थ सुंघाकर पड़ोसी ने उसके साथ रेप किया। इसके अलावा राजस्थान (Rajasthan) और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) से भी गैंगरेप की वारदातें रिपोर्ट की गई हैं।

राजस्थान के तीन जिलों से सामने आए दुष्कर्म के मामले

राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक नाबालिग लड़की के साथ रेप; बारां में दो युवतियों के साथ दो युवकों द्वारा दुष्कर्म करने और राजस्थान के ही अजमेर में एक महिला के साथ कुछ दोस्तों द्वारा गैंगरेप किए जाने का मामला सामने आया है। राजस्थान के बारां में दो लड़कियों के साथ रेप की घटना को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। जिस पर सूबे के सीएम अशोक गहलोत का बयान भी सामने आया है। गहलोत ने राजस्थान के बारां और उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई घटनाओं की तुलना करने पर कहा कि बारां का मामला पूरी तरह से अलग है, लेकिन राज्य सरकार जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: नोएडा में रोका गया काफिला तो #Hathras के लिए पैदल बढ़े राहुल-प्रियंका; माया-अखिलेश का भी अटैक

बारां की घटना को लेकर अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि हाथरस में हुई घटना बेहद निंदनीय है, उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है लेकिन दुर्भाग्य से राजस्थान के बारां में हुई घटना को हाथरस की घटना से तुलना की जा रही है। जबकि बारां में बालिकाओं ने स्वयं मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए 164 के बयानों में अपने साथ ज्यादती नहीं होने एवं स्वयं की मर्जी से लड़कों के साथ घूमने जाने की बात कही। अशोक गहलोत ने बताया कि बालिकाओं का मेडिकल भी करवाया गया एवं अनुसंधान में सामने आया कि लड़के भी नाबालिग हैं, जांच आगे भी जारी रहेगी। जबकि बारां में बालिकाओं ने स्वयं मजिस्ट्रेट के समक्ष दिए 164 के बयानों में अपने साथ ज्यादती नहीं होने एवं स्वयं की मर्जी से लड़कों के साथ घूमने जाने की बात कही। बालिकाओं का मेडिकल भी करवाया गया एवं अनुसंधान में सामने आया कि लड़के भी नाबालिग हैं, जांच आगे भी जारी रहेगी।

मध्य प्रदेश के खरगौन में भी गैंगरेप

मध्य प्रदेश के खरगौन में खेत पर रखवाली के लिए गई नाबालिग युवती के साथ तीन लोगों ने गैंगरेप किया। आरोपियों ने पीड़िता के भाई को डंडे से मारकर घायल किया और फिर युवती के साथ दरिंदगी की। अभी इस मामले में तीनों आरोपी फरार हैं, पुलिस ने अभी केस दर्ज कर लिया है। पीड़िता की उम्र सिर्फ 16 साल बताई जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है