Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

Lok Sabha में गूंजा गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामला, HRD Minister बोले – होगी उचित कार्रवाई

Lok Sabha में गूंजा गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामला, HRD Minister बोले – होगी उचित कार्रवाई

- Advertisement -

नई दिल्ली। डीयू (दिल्ली विश्वविद्यालय) के नामी गर्ल्स कॉलेज गार्गी के वार्षिक उत्सव में छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला सोमवार को लोकसभा (Lok Sabha) में उठा। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने छात्राओं से बदसलूकी और और छेड़छाड़ का मामला उठाया। इस पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal) ने जवाब देते हुए कहा कि यह मामला हमारे संज्ञान में आया कि कुछ बाहरी लोग कॉलेज में घुसे हैं, जो ठीक नहीं है। कॉलेज प्रशासन से कहा गया है कि वह इस बार में उचित कार्रवाई करे।

यह भी पढ़ें: Chamba में ट्रैक्टर से टकराई बाइक, रामपुर में खाई में गिरी कार-दो की गई जान

गौर हो कि गार्गी कॉलेज (Gargi College) की छात्राओं का आरोप है कि कार्यक्रम के दौरान भीड़ के बीच उनसे छेड़छाड़ की गई। कॉलेज की एक छात्रा ने बताया कि छह फरवरी को वह उत्सव में शामिल होने के लिए कॉलेज पहुंची थीं। वहां काफी ज्यादा भीड़ थी। भीड़ में उनकी सहेलियां उनसे दूर हो गईं, तभी किसी अनजान व्यक्ति ने उन्हे पीछे से पकड़ लिया और छेड़छाड़ करने लगा। वह किसी तरह उसकी पकड़ से छूटी और खुले स्थान की तरफ भागी तब उन्होंने देखा कि करीब 35 वर्षीय व्यक्ति उसे देखकर अश्लील हरकतें कर रहा है। कॉलेज की कुछ अन्य छात्राओं ने भी बताया कि कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बाहरी लोग भी पहुंच गए थे। कुछ पीड़ित छात्राओं का कहना है कि गलत ढंग से कॉलजे में घुसे छात्र सरेआम ड्रग्स ले रहे थे। इतना ही नहीं, सैकड़ों की संख्या में बाहरी ने कॉलेज में प्रवेश किया, लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोकना तो दूर टोकने तक की कोशिश नहीं की।

राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) ने मामले को लेकर संज्ञान लिया है और आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल कॉलेज में पहुंच गई हैं। आयोग की टीम सच का पता लगाएगी। इतनी बड़ी घटना को लेकर दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसे शिकायत नहीं मिली है। दिल्ली पुलिस की एक टीम भी आज कॉलेज कैंपस में पहुंची और सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। वहीं, कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोमिला कुमार ने कहा कि सुरक्षा के लिए पुलिस, बाउंसर और कमांडो की सेवाएं ली गईं थीं। किसी भी छात्रा या समूह ने उनसे इस बाबत कोई शिकायत नहीं की है। उन्हें ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है