Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

पिंजरे में पांच साल से कैद लड़की पहनती है बोरे से बने कपड़े, वजह जानकर निकलेंगे आंसू

कभी मॉडल बनने का देखा था सपना, मानसिक तौर पर हो गई बीमार

पिंजरे में पांच साल से कैद लड़की पहनती है बोरे से बने कपड़े, वजह जानकर निकलेंगे आंसू

- Advertisement -

पिंजरे में पांच साल से कैद है एक लड़की, वो पहनती है बोरे से बने कपड़े। बिना किसी कसूर के वो पिंजरे (Cage) में कैद है, कभी उसने मॉडल बनने का सपना देखा था, लेकिन हालात ने उसे पिंजरे में कैद कर दिया। आज उसकी हालत ये है कि कभी वो शांत दिखती है तो कभी हिंसक हो उठती है। इस लड़की की खबर वायरल होने की वजह जानने के बाद आंख से आंसू निकलने लगते हैं।

डेली मेल (Daily Mail) की रिपोर्ट के मुताबिक फिलीपीन्स की 29 वर्षीय बेबी (29-year-old Baby) को किसी और ने नहीं बल्कि उसके परिजनों ने ही पिंजरे में कैद कर रखा है। उसे पिंजरे में ही खाना दिया जाता है। फिलीपीन्स (Philippines) के ऑक्सिडेंटल प्रांत (Occidental Province) की रहने वाली बेबी बेहद खुशमिजाज थी, ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद उसका सपना था कि वो एक मॉडल बने। होनी को कौन रोक सकता है, वर्ष 2004 में एकाएक उसकी जिंदगी बदल गई, उसे डिप्रेशन के दौरे पड़ने लगे। वो इतनी बीमार हो गई कि दूसरों को भी नुकसान पहुंचाने लगी।


यह भी पढ़ें: दुश्मनी भुलाकर साथ आग सेक रहे कुत्ता-बिल्ली, खूब वायरल हो रही Cute Video

परिजनों को अंततः उसे अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। वो अस्पताल में उपचार के बाद जब ठीक होकर घर आई तो उसके कुछ दिनों के बाद उसके पिता की तबीयत खराब हो गई। पिता की बीमारी के चलते परिवार आर्थिक तंगी में आ गया, बेबी का इलाज बीच में ही रुक गया। वो फिर से बीमार रहने लगी, आर्थिक तंगहाली के चलते परिजन उसका आगे का उपचार अस्पताल में नहीं करवा पाए। इसके बाद वो परिजनों तो कभी पड़ोसियों पर पत्थर बरसाने लगी।

परिजन परेशान हो गए तो उन्होंने बेबी को सुरक्षित कमरे में बंद कर दिया, लेकिन बेबी की हालत इतनी खराब हो गई कि वो कमरे में तोड़फोड़ करने लगी। परिजनों ने थक हारकर घर में ही एक पिंजरा बनवाया और बेबी को उसमें बंद कर दिया। बात यही खत्म नहीं हुई, वो अपने ही कपड़े चबाने लगी तो परिजनों ने उसे बोरी से बने कपड़े पहनाने शुरू कर दिए। बोरी से बने कपड़े उससे चबाए नहीं जाते हैं। इस पूरे प्रकरण से जुड़ा एक वीडियो पारिवारिक दोस्त ने शेयर किया ताकि लोग उसके इलाज के लिए मदद कर सकें।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है