Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

धर्मशाला: HPCA ने बढ़ाया ग्राउंड स्टाफ का वेतन, खिलाड़ियों की मैच फीस में भी की वृद्धि

भारत-श्रीलंका के बीच 15 मार्च को खेला जाएगा टी-20 मैच

धर्मशाला: HPCA ने बढ़ाया ग्राउंड स्टाफ का वेतन, खिलाड़ियों की मैच फीस में भी की वृद्धि

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) ने अंडर.16 से सीनियर खिलाड़ियों की मैच फीस बढ़ा दी है। इसके साथ ही ग्राउंड स्टाफ का वेतन भी बढ़ाया है। यह जानकारी बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने दी। उन्होंने बताया कि बैठक में एचपीसीए के वार्षिक लेखाजोखा पर चर्चा के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में ग्राउंड स्टाफ के कर्मचारियों का 16 प्रतिशत तक वेतन बढ़ाया गया है। इससे कर्मचारियों की सैलरी में एक हजार से लेकर ढाई हजार रुपये तक बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही जूनियर खिलाड़ियों की राशि पांच हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपये और सीनियर खिलाड़ियों की राशि 12 हजार से बढ़ाकर 20 हजार रुपये कर दी गई है। वहीं एचपीसीए की खेल गतिविधियों को मजबूत करने के लिए टीमें गठित करने निर्णय लिया गया।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला (International Cricket Stadium Dharamshala) को मिले पहले दो मैच वॉशआउट हो चुके हैं। इस बार उम्माीद है कि इंद्रदेव कृपा बनाए रखेंगे। जेपी अत्तरे व रमा अत्तरे टूर्नामेंट में एचपीसीए (HPCA) की टीम चैंपियन बनी है। वहींए घरेलू खिलाडिय़ों की राशि में वृद्धि भी की गई है। यह बात बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने एचपीसीए की एजीएम  के बारे में जानकारी देते हुए कही। अरुण ने कहा कि बैठक में वार्षिक लेखाजोखा रखा गया।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में होगा भारत-श्रीलंका के बीच टी-20 मैच, एचपीसीए ने शुरू की तैयारियां

टीम परफार्मेंस को कैसे और बेहतर किया जाए, साथ ही क्रिकेट एक्टिविटी (Cricket Activity) पर चर्चा की गई है। 15 मार्च को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भारत-श्रीलंका बीच खेले जाने वाले टी20 मैच (T20 Match) को लेकर अरुण धूमल ने कहा कि बीसीसीआई की ओर से रोटेशन में मैच मिलते हैं। इससे पहले दो मैच बारिश (Rain) की वजह से वॉशआउट हो चुके हैं। इस बार इंद्रदेव कृपा करेंगे और 15 मार्च के मैच का बेहतर आयोजन यहां किया जाएगा।

अरुण धूमल ने कहा कि कोविड के बाद प्रदेश में सब-सेंटर्स पर काम शुरू कर दिया गया है। एचपीसीए की महिला खिलाड़ी देश के लिए खेल रही हैं। भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohali) को लेकर अरुण धूमल ने कहा कि विराट कोहली हमारी टेस्ट टीम के कैप्टन (Captain) हैं तथा इन दिनों दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर हैंए हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है