×

Google का डॉक्टरों-मेडिकल स्टाफ को सलाम, बनाया ये खास Doodle और वीडियो

Google का डॉक्टरों-मेडिकल स्टाफ को सलाम, बनाया ये खास Doodle और वीडियो

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना जैसे जानलेवा वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज करने वाले डॉक्टरों, नर्स और मेडिकल स्टाफ और मदद करने वालों को हर कोई सलाम कर रहा है। गूगल ने भी अपने ही अंदाज से इन सभी को धन्यवाद कहा है। कोरोना को लेकर गूगल ने दूसरी बार डूडल (Doodle) बनाया है। इस बार गूगल (Google) ने कोरोना से दिन-रात लड़ रहे डॉक्टरों के लिए डूडल के साथ एक वीडियो भी बनाया है। इस खास वीडियो के माध्यम से सभी डॉक्टरों, नर्स और मेडिकल स्टाफ का कोरोना से चल रही जंग में 24 घंटे तैनात रहने के लिए शुक्रिया कहा गया है साथ ही लोगों द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों को बारे में भी बताया गया है।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

गूगल के इस वीडियो में अलग-अलग डॉक्टर लोगों को सलाह देते नजर आ रहे हैं। वो कहते हैं, ‘यह समय है, एक देश के रूप में एकजुट होने का, शांत रहने का। आपके परिवार और देश का बचाव सिर्फ आपके हाथ में है। इस महामारी के दौरान सबसे ज्यादा जरूरी ये है कि मदद की चीजों का इस्तेमाल वहां किया जाए जहां उसकी सबसे ज्यादा जरूरत हो, जैसे मास्क और सैनिटाइजर।’

इससे पहले गूगल ने अपने खास डूडल से लोगों को कोरोना से बचने के तरीकों के बारे में बताया था जिसमें, 40 सेकेंड तक हाथ को धोना, सैनिटाइजर का उपयोग करना, हाथ को चेहरे से टच न करना जैसे उपाय शामिल थे। गौर हो कि दुनिया भर में 18.5 लाख लोग Coronavirus की चपेट में आ चुके हैं, वहीं इस वायरस से मौत का आंकड़ा 1.1 लाख को पार कर गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है