Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,624,419
मामले (भारत)
232,000,738
मामले (दुनिया)

Corona को लेकर इस देश ने बनाया नया नियम – बिना मास्क के नहीं मिलेगी #Government_Job

सभी कार्यालयों को नोटिस बोर्ड पर लिखना होगा ये संदेश

Corona को लेकर इस देश ने बनाया नया नियम – बिना मास्क के नहीं मिलेगी #Government_Job

- Advertisement -

कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में अलग-अलग देशों की सरकारों ने नए-नए कानून बनाए हैं ताकि लोगों को जागरूक भी किया जा सके और महामारी से बचाया जा सके। बांग्लादेश (Bangladesh) में सरकार ने ‘नो मास्क, नो सर्विस’ नीति को लागू कर दिया है। पीएम शेख हसीना की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक ने फैसला किया कि किसी को भी मास्क के बिना कार्यालयों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह निर्णय लिया गया कि सभी कार्यालयों को देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए ‘नो मास्क, नो सर्विस’ नोटिस बोर्ड पर लिखना होगा। इसके तहत सरकार ने फैसला किया है कि मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को सरकार की तरफ से कोई सेवा नहीं दी जाएगी और ना ही बिना मास्क के कार्यालयों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में #Corona रिकवरी रेट 86 फीसदी से अधिक, आज 18 मामले-241 हुए ठीक

 

जानकारी के अनुसार, ढाका में कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को ब्रीफिंग करते हुए कैबिनेट सचिव खंडेकर अनवारुल इस्लाम ने कहा कि सभी सार्वजनिक और निजी कार्यालयों, सामाजिक संस्थानों, हाट-बाजारों, शॉपिंग मॉल, अन्य प्रतिष्ठानों, शैक्षिक संस्थानों, मस्जिदों या अन्य पूजा स्थलों पर लोगों को देश में चल रहे कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए मास्क (Mask) का उपयोग करना चाहिए।

 

 

समुदाय के नेताओं को मास्क पहनने के अभियान में शामिल करते हुए कैबिनेट सचिव ने कहा कि सरकार ने इस्लामिक विद्वानों और धार्मिक नेताओं से इमामों के माध्यम से सभी मस्जिदों में इसे प्रचारित करने के लिए कहा है। बता दें कि रविवार को बांग्लादेश में कोरोना वायरस से 23 लोगों की मौत हुई। इस तरह देश में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 5,803 तक पहुंच गई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या रविवार को दर्ज किए गए 1,308 ताजा मामलों के साथ 3,98,815 हो गई है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है